Categories: देश

Chandigarh University वायरल वीडियो मामले में आरोपी छात्र गिरफ्तार, घटना पर बोले CM केजरीवाल

इंडिया न्यूज, Chandigarh University: मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एक छात्रा ने 60 छात्राओं के नहाने का वीडियो वायरल कर दिया। वहीं दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने आपत्तिजनक वीडियों बनाने की घटना को बेहत ही संगीन और शर्मनाक बताया है। उन्होंने इस घटना पर पीड़ित छात्राओं को हिम्मत व संयम बनाएं रखने के लिए कहा। सीएम केजरीवाल के अलावा पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंद्र सिंह सहित कई अन्य नेताओं ने इस घटना की गहरी निंदा की हैं। इसी बीच पुलिस ने आरोपी छात्रा को गिरफ्तार कर लिया है।

मामला बेहद संवेदलशीन: महिला आयोग

वहीं इस शर्मशार घटना पर पंजाब महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने कहा कि चंडीगढ़ में एमएमएस स्कैंडल का यह मामला बेहद ही संवेदलशी है। यह हमारी बहन बेटियों की इज्जत का सवाल है, हम प्रशासन से अपील करते है कि आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द उचित कार्रवाई कर सज दी जाए।

जिम्मेदार लोगों को मिलनी चाहिए सजा: अमरिदर सिंह

कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की इस घटना बेहत ही शर्मनाक है। जिम्मेदार लोगों को इसकी सजा मिलनी चाहिए। हमारी बेटियों की गरिमा और सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। उम्मीद है कि पुलिस आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।

जानिए मामला

मोहाली की चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली एक छात्रा ने 60 छात्राओं का नहाते हुए वीडियो बनाकर वायरल कर दिया हैं। इस घटना के बाद 8 छात्राओं ने खुदकुशी की कोशिश की हैं। इनमें से एक की गंभीर बताई जा रही है। वीडियो बनाने वाली छात्रा से हॉस्टल में लड़कियों ने ही पूछताछ की है। जिसका एक वीडियो सामने आया है। आरोपी छात्रा का कहना है कि उसने ये वीडियो दबाव में बनाया हैं। वहीं ज्यादा सवाल होने पर वो अपने फोन में एक लड़के का फोटो दिखा रही है।

आरोपी छात्रा के शिमला स्थित बॉयफ्रेड ने की वीडियो वायरल

पुलिस ने बताया कि जिस लड़के की फोटो उसने अपने फोन में दिखाई है वह लड़का उसका बॉयफ्रेंड है और शिमला का रहने वाला है। उसी ने वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किए। पुलिस ने यह भी कहा कि छात्रा ने केवल अपना वीडियो लड़के को भेजा था। दूसरी लड़कियों का नहीं।

छात्राओं के परिजन कर रहे प्रदर्शन

वीडियो सामने आने के बाद चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में शनिवार की रात से ही अब तक पीड़ित छात्राओं के परिजन इंसाफ के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। जब तक प्रशासन कार्रवाई नहीं करेगा वो वहां से नहीं उठेंगी। पुलिस जहां यह कह रही है कि लड़की ने अपना ही वीडियो भेजा हैं वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कह रहे हैं कि लड़की ने कई आपत्तिजनक वीडियो भेजे हैं और उन्होंने कड़े एक्शन का आश्वासन भी दिया है।

आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज

इस घटना के बाद हॉस्टल की मैनेजर रितु रनौट ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करवाया हैं। आरोपित युवक शिमला का रहने वाला है और उसका नाम सन्नी है। पुलिस युवक की गिरफ्तारी के लिए शिमला रवाना हो गई है।

आरोपीयों को खड़ा करेगी कटघरें में :राघव चड्ढा

वरिष्ठ आप नेता एवं राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने कहा कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का मामला सबसे शर्मनाक है। पंजाब सरकार इस अपराध के आरोपीयों को न्याय के कटघरे में खड़ा करके रहेगी। उन्होंने कहा कि मैं सभी से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। हम सब आपके साथ हैं और न्याय होगा।

आरोपी लड़की के मोबाइल जब्त कर भेजे फोरेंसिक लैब: SP 

मोहाली के एसएसपी विवेकशील सोनी का कहना है कि इस घटना के बाद ही आरोपी लड़की के इलेक्ट्रिक उपकरण व मोबाइल जब्त कर लिये हैं और फोरेंसिक लैब में भेज दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में लड़की से एक वीडियो बरामद हुआ है। वह उसका अपना ही है। वहीं मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित छात्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना से संबंधित किसी की मौत की सूचना नहीं है। मेडिकल रिकार्ड के अनुसार, कोई प्रयास (आत्महत्या करने) की सूचना नहीं है।

आरोपीयों को बख्शा नहीं जाएगा: हरजोत सिंह बैंस

पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि वह चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के सभी छात्रों से विनम्रतापूर्वक अनुरोध करते हैं कि शांत रहें, किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। यह एक बहुत ही संवेदनशील मामला है और हमारी बहनों और बेटियों की गरिमा से संबंधित है। उन्होंने कहा कि हम सभी को बहुत सतर्क रहना चाहिए।

घटना में शामिल सभी के खिलाफ हो कार्रवाई: सोमप्रकाश

केंद्रीय मंत्री सोमप्रकाश ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। इस घटना में शामिल सभी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। पुलिस को गंभीर कार्रवाई करनी चाहिए, ताकि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों।

यह मामला बेहद संवेदनशील हैं : गुरमीत सिंह

पंजाब के कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में हुई घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। यह मामला बहुत संवेदनशील है, इसलिए मैं सभी से असत्यापित समाचारों को फारवर्ड करने से बचने का अनुरोध करता हूं। मोहाली के उपायुक्त और एसएसपी पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। किसी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ें : Chandigarh University में 60 नहाते छात्राओं का वीडियो वायरल, 8 लड़कियों ने की खुदकुशी की कोशिश

Connect With Us: Twitter Facebook

Nitesh Kumar

Share
Published by
Nitesh Kumar

Recent Posts

Ashok Gehlot: ‘इस हार को बहुत…’, हरियाणा के चुनावी नतीजों पर अशोक गहलोत का बड़ा बयान

महिमा कटारिया, India News Haryana (इंडिया न्यूज), Ashok Gehlot: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को…

10 mins ago

Haryana Assembly Polls: ‘हरियाणा में कांग्रेस की हार के जिम्मेदार…’, मोहन लाल बड़ौली का किस पर निशाना

महिमा कटारिया, India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Polls: हरियाणा विधानसभा चुनाव में भारतीय…

36 mins ago

Rahul Gandhi: ‘पार्टी हित से ऊपर नेताओं ने खुद को रखा…’, समीक्षा बैठक में राहुल गांधी की बड़ी बात

महिमा कटारिया, India News Haryana (इंडिया न्यूज), Rahul Gandhi: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की…

50 mins ago

Haryana Election Result: ‘आपसी मतभेद तक हम…’, हरियाणा में कांग्रेस की हार पर बोले अजय माकन

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election Result: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार…

1 hour ago

School Time Change : अष्टमी के चलते प्रदेश में कल सुबह 10 बजे खुलेंगे स्कूल

India News Haryana (इंडिया न्यूज), School Time Change : अष्टमी का पूर्व शुरू हो चुका…

1 hour ago