होम / Constitution Day संविधान की गरिमा बनाए रखें : मोदी

Constitution Day संविधान की गरिमा बनाए रखें : मोदी

• LAST UPDATED : November 26, 2021

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।
Constitution Day संविधान दिवस के मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के सेंट्रल हॉल से संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी और संविधान की गरिमा बनाए रखने की अपील की। पीएम ने भाषण की शुरूआत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि देते हुए की। प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर जमकर निशाना भी साधा और कहा कि कुछ राजनीतिक पार्टियां अपने निजी लाभ के लिए लोगों को भ्रमित कर रही हैं जो लोकतांत्रिक देश के लिए शुभ संकेत नहीं हैं। इससे पहले उन्होंने अपने

कई दल अपना चरित्र खो चुके (Constitution Day)

इस मौके पर पीएम ने समारोह में विपक्ष के शामिल नहीं होने पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि यह विरोध आज से नहीं हो रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कई दल अपना लोकतात्रिक चरित्र खो चुके हैं। पीएम मोदी ने कहा कि भारत एक ऐसे संकट की ओर बढ़ रहा है, जो संविधान को समर्पित लोगों के लिए चिंता का विषय है, लोकतंत्र के प्रति आस्था रखने वालों के लिए चिंता का विषय है।

स्वयं को परखें (Constitution Day)

इस संविधान दिवस को इसलिए भी मनाना चाहिए, क्योंकि हमारा जो रास्ता है, वह सही है या नहीं है, इसका मूल्यांकन करने के लिए मनाना चाहिए। पीएम ने कहा कि भारत एक ऐसे संकट की ओर बढ़ रहा है, जो संविधान को समर्पित लोगों के लिए चिंता का विषय है।

Also Read : Kisan Andolan Breaking थमता दिखाई नहीं दे रहा आंदोलन

Connect With Us : Twitter Facebook

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox