होम / देश के साथ-साथ पंजाब में भी पांव पसार रहा कोरोना

देश के साथ-साथ पंजाब में भी पांव पसार रहा कोरोना

• LAST UPDATED : April 6, 2023
  • प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान 100 से ज्यादा पॉजिटिव, एक की मौत

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़ (Corona cases in Punjab) : मार्च के अंतिम सप्ताह में देश में जहां कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिला था वहीं अब यह पंजाब में भी अपने पांव लगातार पसारता जा रहा है। हर रोज राज्य में कोरोना पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। कल 11 जिलों में 73 नए कोरोना पॉजिटिव मामले थे, आज इनमें इजाफा हो गया। पंजाब के 12 जिलों में हेल्थ विभाग ने 2441 सैंपल लेकर टेस्टिंग के लिए भेजे थे। इनमें से 100 सैंपल का रिजल्ट पॉजिटिव आया है। जबकि एक पीड़ित की मौत भी हुई है।

मोहाली में सबसे तेजी से बढ़े केस

पिछले कल तक कोरोना का कहर पंजाब के 23 जिलों में से 11 जिलों में था। आज एक और जिले में भी कोरोना पहुंच गया है। अब पंजाब के 12 जिलों में कोरोना ने दस्तक दे दी है और सबसे ज्यादा पीड़ित मोहाली में हैं। मोहाली में 122 सैंपल टेस्टिंग के लिए भेजे थे इनमें से 47 का रिजल्ट पॉजिटिव आया है। दूसरे नंबर पर होशियारपुर है, यहां 206 सैंपल में से 10 का रिजल्ट पॉजिटिव हैं। जबकि तीसरे नंबर पर लुधियाना है। यहां 639 सैंपल में से 10 पॉजिटिव पाए गए हैं।

देश में आज इतने केस आए सामने

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के नवीनतम अपडेट आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों में भारत में कोविड-19 के 5,335 नए मामले दर्ज किए गए। इसके साथ ही सक्रिय मामलों की संख्या भी बढ़कर 25,587 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने यह भी बताया कि 24 घंटों में 13 लोगों की मौत भी हुई है जिसके मृतकों की कुल संख्या 5,30,929 हो गई है। बता दें कि कर्नाटक और महाराष्ट्र से दो-दो, केरल और पंजाब से एक-एक और 7 मौतें केरल में हुई हैं।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT