होम / पंजाब में कोरोना के 187 नए केस, दो की मौत

पंजाब में कोरोना के 187 नए केस, दो की मौत

• LAST UPDATED : April 12, 2023

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़ (Corona cases in Punjab 12 April): प्रदेश में दिन प्रति दिन कोरोना एक बार फिर से घातक होता दिखाई दे रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों की बात करें तो पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कोरोना के 187 नए पॉजिटिव केस मिले हैं वहीं दो लोगों की कोरोना के चलते मौत हुई है।

वर्तमान में प्रदेश में कोरोना से एक्टिव केस बढ़कर 786 तक पहुंच गए हैं। वहीं प्रदेश में 15 मरीज आॅक्सीजन जबकि 5 मरीज वेंटिलेटर पर हैं जिससे यह आंशका जताई जा रही है कि आने वाले समय में प्रदेश में कोरोना से हो रही मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है।

स्वास्थ्य विभाग ने बढ़ाई टेस्टिंग की रफ्तार

कोरोना के बढ़ रहे मामलों को लेकर हेल्थ विभाग ने टेस्टिंग भी बढ़ा दी है। हेल्थ विभाग ने 4232 सैंपल टेस्टिंग के लिए भेजे थे जिनमें से 3336 की जांच की गई। मोहाली कोरोना के मामलों के लेकर अव्वल बना हुआ है। कोरोना के मामले मोहाली में कम नहीं हो रहे हैं। मोहाली में 199 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से 49 सैंपल का रिजल्ट पॉजिटिव आया है। जबकि जालंधर में टेस्टिंग बढ़ाते ही कोरोना के मामले भी बढ़ने लगे हैं। जालंधर में 401 सैंपल जांच के भेजे इनमें से 22 का रिजल्ट पॉजिटिव आया है।

देश में 7,830 नए कोरोना के केस सामने आए

दूसरी तरफ देश में आज फिर कोरोना ने लंबी छलांग लगाई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार देश में 7,830 नए कोरोना के केस सामने आए हैं, जो कि 223 दिनों में सबसे अधिक हैं और देश में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 40,215 हो गई है। दिल्ली, पंजाब और हिमाचल में दो-दो, गुजरात, हरियाणा, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश में एक-एक और केरल में पांच लोगों की मौत हुई है इसके साथ ही इस बीमारी के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,31,016 हो गई है।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: