Corona cases in Punjab 21 April : पंजाब में कोरोना के 389 नए मरीज मिले

  • 24 घंटे के दौरान 7021 सैंपल लिए गए

India News (इंडिया न्यूज), Corona cases in Punjab 21 April, चंडीगढ़ : पंजाब में कोरोना के केसों में वृद्धि होना लगातार जारी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों की बात करें तो पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कुल 389 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इस दौरान 7021 सैंपल लिए गए और इनमें से 6794 की जांच की गई। राहत की बात यह रही की लगातार दूसरे दिन प्रदेश में कोई मौत नहीं हुई।

राज्य में शूगर, बीपी, किडनी या फिर अन्य किसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त लोगों के कोरोना की चपेट में आने का आंकड़ा भी बढ़ा है। राज्य में 30 कोरोना पीड़ित लेवल-2 के और 12 कोरोना पॉजिटिव मरीज लेवल-3 के विभिन्न निजी और सरकारी अस्पतालों में भर्ती हैं। इन्हें आॅक्सीजन की सपोर्ट पर रखा गया है। इसके साथ ही 294 लोग कोरोना को मात देकर अपने घर वापस लौटे।

देश में 24 घंटे में 11,692 नए कोविड-19 मामले और 28 मौतें

भारत में 24 घंटे में 11,692 नए कोविड-19 मामले और 28 मौतें दर्ज की हैं। शुक्रवार को जारी केंद्र सरकार के आंकड़ों के अनुसार देश में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 66,170 हो गई है।

मंत्रालय ने कहा कि सक्रिय मामलों में अब भारत में कुल संक्रमणों का 0.15 प्रतिशत शामिल है और राष्ट्रीय कोविड रिकवरी दर 98.67 प्रतिशत दर्ज की गई है। जिस तरह से लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे है वह सभी के लिए चिंता का विषय है। आईए जानते है फिलहाल कोरोना के कहर से बचाव के लिए क्या करें।

जितना संभव हो सके अपने हाथों को बार-बार धोएं

आपको बता दें कि आप बार-बार अपने हाथों को किसी कीटाणुनाशक या अल्कोहल-आधारित हैंड वॉश से साफ करते रहें। अगर घर यह मौजूद न हो तो कम से कम साबुन और पानी से 20 सेेकंड तक धोएं ताकि हाथों पर मौजूद वायरस मर जाए या निकल जाए।

यात्रा करने से बचें

जितना संभव हो सके यात्रा करने से बचें। यहां तक ​​कि अगर आप यात्रा कर रहे हैं तो सार्वजनिक स्थ्लों भीड़भाड़ वाले वाहनों से बचें। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए इससे बचना चाहिए। इसके अतिरिक्त स्वास्थ्य विभाग के अनुसारजब आपकी बारी हो, तब वैक्सीन जरूर लगवाएं।

बाहर निकलने पर मास्क अवश्य लगाएं

वायरस के किसी भी प्रकार के संपर्क से बचाव के लिए यह सुनिश्चित करें कि आप घर से बाहर निकलते समय कोई मास्क अवश्य पहनें ताकि जाने-अनजाने में भी वायरस आपको छू भी न सके। मास्क पहनने से आपके आस-पास के वातावरण से किसी भी प्रकार के वायरस के सांस लेने की संभावना को रोकता है।

Harpreet Singh

Share
Published by
Harpreet Singh

Recent Posts

Kalka Assembly के विकास के लिए भाजपा प्रत्याशी शक्ति रानी शर्मा को जिताएं : हिमंत बिस्वा सरमा

कालका के विकास के लिए घोषणा पत्र जारी कालका के सभी मंडल के लिए अलग…

7 hours ago

Kumari Selja : कांग्रेस का घोषणा पत्र, घोषणा पत्र है भाजपा की तरह कोई ढकोसला पत्र नहीं

देश और प्रदेश में भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने जनता को विकास के…

7 hours ago

Rahul-Priyanka Haryana Visit : हरियाणा चुनावी प्रचार के आख़िरी हफ़्ते राहुल-प्रियंका की जोड़ी हरियाणा में कैसे करेगी कमाल ?

हरियाणा विधानसभा में चुनावी प्रचार के किए नेता विपक्ष राहुल गांधी कल से यात्रा के…

7 hours ago

Aarti Singh Rao की जीत आप सब की जीत होगी : राव इन्द्रजीत सिंह

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Aarti Singh Rao : केंद्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने…

8 hours ago