होम / Corona in China Update : चीन को नहीं अपनी दवाओं पर विश्वास, कोरोना मरीजों का उपचार करेगी अमेरिकी दवा

Corona in China Update : चीन को नहीं अपनी दवाओं पर विश्वास, कोरोना मरीजों का उपचार करेगी अमेरिकी दवा

• LAST UPDATED : December 27, 2022

इंडिया न्यूज, बीजिंग (Corona in China Update) : चीन में इस समय पूरी तरह से कोरोना वायरस फैल चुका है। हालात इस कद्र बिगड़ चुके हैं कि न तो अस्पतालों में मरीजों के लिए जगह है और न ही श्मशान घाट में मृतकों के लिए। कोरोना से प्रभावित लोगों को जहां सड़कों के किनारे ड्रिप लगाकर उनका उपचार किया जा रहा है वहीं मृतकों के शव गोदामों में रखे जा रहे हैं क्योंकि श्मशान घाटों में शव दफनाने के लिए भी कई-कई दिन की वेटिंग चल रही है। इसी बीच चीन के एक अन्य शहर झेजियांग में भी कोरोन बेकाबू हो चुका है। वहां पर प्रतिदिन 10 लाख तक मरीज सामने आ रहे हैं।

इस अमेरिकी दवा का प्रयोग करेगा चीन

लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों और स्वदेशी दवाओं के बेअसर होने के बाद परेशान चीन अब अमेरिकी कंपनी फाइजर की डोज का प्रयोग कोरोना से निपटने के लिए करेगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक चीन के स्वास्थ्य केंद्रों पर अमेरिकी कंपनी फाइजर के पैक्सलोविड कोविड दवा का इस्तेमाल शुरू हो जाएगा। इस पर पूरी ट्रेनिंग मिलने के बाद कम्युनिटी डॉक्टर्स इसे कोरोना के मरीजों में बांटेंगे।

कोरोना मामलों की जानकारी देने से इनकार

ज्ञात रहे कि 24 दिसंबर को जारी किए गए बयान में चीन नेशनल हेल्थ कमीशन ने कहा था कि वे कोरोना के मामलों और उससे हुई मौत की जानकारी सार्वजनिक नहीं करेगा। चीन के इस बयान की पूर्व विश्व में निंदा हुई थी। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी कहा था कि मुश्किल समय में चीन का इस तरह का रवैया गैर जिम्मेदाराना है।

यह भी पढ़ें : Veer Baal Divas : वीर बाल दिवस हमें सिख गुरुओं का बलिदान याद दिलाएगा : मोदी

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: