होम / Corona Virus Update Today बीते 24 घंटे में देश में 44 हजार 877 आये नए केस

Corona Virus Update Today बीते 24 घंटे में देश में 44 हजार 877 आये नए केस

• LAST UPDATED : February 13, 2022

Corona Virus Update Today बीते 24 घंटे में देश में 44 हजार 877 नए केस आये  

इंडिया न्यूज़, चंडीगढ़

Corona Virus Update Today :  भारत में दिन प्रतिदिन कोरोना के मामलों में कमी दर्ज की जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय(Ministry of Health) ने आज जारी किए बुलेटिन (medical bulletin )में बताया है कि बीते 24 घंटे में देश में 44 हजार 877 नए संक्रमित मिले हैं। वहीं इस दौरान 684 लोगों की मौत भी कोरोना के कारण हो गई है। राहत की बात यह है कि इसी दौरान 1 लाख 17 हजार 591 मरीज कोरोना से स्वस्थ हो गए हैं।

कई राज्यों ने दी कोविड नियमों में ढील

लगातार कोरोना के गिरते ग्राफ के चलते देश में कई राज्यों ने अपने यहां लागू किए गए प्रतिबंधों में जनता को राहत देने का फैसला किया है। (Corona Virus Update Today) दिल्ली में पहले ही डीडीएमए की बैठक में कोरोना के लिए लगाई गई पाबंदियों को हटा लिया गया था। वहीं अब बिहार में भी कल से कोरोना के चलते लगाए गए प्रतिबंध हटाने का फैसला राज्य सरकार ने कर लिया है। वहीं अन्य राज्य भी इसी प्रकार स्थिति को देखते हुए कोविड नियमों में बदलाव कर रहे हैं।

सक्रिय केसों में कमी टीकाकरण अभियान युद्ध स्तर पर जारी

देश में मिले संक्रमितों और स्वस्थ होकर घर लौटे कोरोना मरीजों के बाद अब देश में सक्रिय केसों की संख्या 5 लाख 37 हजार 45 रह गई है। (Corona Virus Update Today) विशेषज्ञ मानते हैं कि इसके पीछे लोगों की जागरूकता और वैक्सीनेशन अभियान (vaccination in india) का बड़ा योगदान है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में किशोरों को टीका लगाने का काम तेजी से किया जा रहा है। वहीं प्रीकॉशन डोज भी अधिकतर लोगों को लगाई जा चुकी है। आज तक देश में 1,72,81,49,447 कोरोना रोधी टीके की डोज लोगों को लगाई जा चुकी है। Corona Virus Update Today

Also Read: karnataka Hijab Controversy विदेश मंत्रालय बोला- ड्रेस कोड पर प्रायोजित कमेंट न करें

Also Read: Coronavirus Cases Today देशभर में कोरोना की रफ्तार धीमी, 50,407 नए केस

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox