देश

PM Modi at Asia-Pacific Conference : भारत की विकास गाथा का हिस्सा बनने का यह सही समय : मोदी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), PM Modi at Asia-Pacific Conference : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली में जर्मन बिजनेस 2024 के 18वें एशिया-प्रशांत सम्मेलन में अपने संबोधन के दौरान भारत के विकास पर प्रकाश डाला और कहा, “यह भारत की विकास गाथा में शामिल होने का सही समय है।”
पीएम मोदी ने दोनों देशों के बीच एक फलदायी साझेदारी की संभावना पर जोर दिया। “जब भारत की गतिशीलता और जर्मनी की सटीकता मिलती है, जर्मनी की इंजीनियरिंग और भारत का नवाचार मिलता है और जर्मनी की तकनीक और भारत की प्रतिभा मिलती है तो यह इंडो-पैसिफिक सहित दुनिया के लिए बेहतर भविष्य सुनिश्चित करता है।” उन्होंने कहा, “आप सभी व्यवसाय की दुनिया में हैं और आपका मंत्र है ‘जब हम मिलते हैं, तो हमारा मतलब व्यवसाय होता है।”

PM Modi at Asia-Pacific Conference : भारत की संस्कृति और व्यंजनों पर ये बोले पीएम

भारत की संस्कृति और व्यंजनों पर प्रकाश डालते हुए पीएम ने कहा, “भारत आना केवल व्यवसाय के बारे में नहीं है। अगर आप भारत की संस्कृति, खान-पान और खरीदारी के लिए समय नहीं देंगे, तो आप कई चीजों से वंचित रह जाएंगे। मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि आप खुश रहेंगे और घर वापस आकर आपका परिवार भी खुश रहेगा।” पीएम मोदी ने सम्मेलन में भारत के विकास स्तंभों को रेखांकित किया और एआई की महत्वपूर्ण भूमिका पर भी जोर दिया, जिसका अर्थ है आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और ‘आकांक्षी भारत’, जैसा कि पीएम मोदी ने सम्मेलन में वर्णित किया।

Sonipat News : उम्र छोटी और कारनामे बड़े…, जानिए इतने वर्ल्ड रिकार्ड कर लिए अपने नाम

भारत लोकतंत्र, जनसांख्यिकी, मांग और डेटा के मजबूत स्तंभों पर खड़ा

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि “भारत लोकतंत्र, जनसांख्यिकी, मांग और डेटा के चार मजबूत स्तंभों पर खड़ा है। प्रतिभा, प्रौद्योगिकी, नवाचार और बुनियादी ढांचा भारत के विकास के उपकरण हैं,” उन्होंने कहा। “इन सभी को आगे बढ़ाने के लिए भारत में एक मजबूत ताकत है- एआई आकांक्षी भारत और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस- यह दोहरी शक्ति भारत में है… भारत भविष्य की दुनिया की जरूरतों पर काम कर रहा है,” उन्होंने कहा।

जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ 7वें अंतर-सरकारी परामर्श (IGC) के लिए दो दिवसीय राजकीय यात्रा पर भारत आए हैं, जो दोनों देशों के मंत्रियों की एक द्विवार्षिक बैठक है। इससे पहले, पीएम मोदी ने नई दिल्ली में अपने 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित आधिकारिक आवास पर जर्मन चांसलर से मुलाकात की। IGC एक संपूर्ण सरकारी ढांचा है जिसके तहत दोनों पक्षों के मंत्री अपनी-अपनी जिम्मेदारी के क्षेत्रों में चर्चा करते हैं और अपने विचार-विमर्श के परिणामों की रिपोर्ट प्रधानमंत्री और चांसलर को देते हैं।

E-Shram : दिवाली पर करोड़ों श्रमिकों पर केंद्र मेहरबान, ये मिलेंगी तमाम सुविधाएं

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Kumari Selja Targets BJP : चुनाव देखकर जनता के हाथों….झुनझुना थमा देती है भाजपा

एचकेआरएन कर्मचारियों से वायदा कर फिर भूल गई प्रदेश की भाजपा सरकार  India News Haryana…

4 mins ago

Shakti Rani Sharma : शपथ ग्रहण के बाद शक्ति रानी शर्मा बोलीं- कालका को बनाएंगे विकसित शहर

जनकल्याण के कार्यों में कोई कमी नहीं छोड़ेंगी India News Haryana (इंडिया न्यूज), Shakti Rani…

22 mins ago

Anil Vij : सबसे ज्यादा बार सदन से बाहर निकालने का रिकॉर्ड..मेरा सारा का सारा भाषण…और क्या-क्या पत्ते खोले विज ने 

प्रजातंत्र में कोई भी व्यक्ति बड़ा नहीं होता, प्रजातंत्र में जनता बडी होती है :…

26 mins ago

Burning Stubble: ‘पराली न जलाएं…’ यहां ले आएं किसान, अब एक एकड़ के मिलेंगे इतने रुपये

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Burning Stubble: उत्तर भारत में दिवाली के आस-पास धान की…

51 mins ago

Haryana Vidhan Sabha 2024 Updates : भाजपा ने हरविंदर कल्याण को स्पीकर और कृष्ण मिड्ढा को डिप्टी स्पीकर बना साधे कई निशाने

हरविंदर कल्याण के जरिए जीटी रोड बेल्ट और रोड़ समुदाय वहीं मिड्‌ढा के जरिए जींद…

53 mins ago