होम / Parliament Security Breach Case : आरोपी नीलम आज़ाद की जमानत पर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

Parliament Security Breach Case : आरोपी नीलम आज़ाद की जमानत पर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

• LAST UPDATED : September 9, 2024
  • 11 सितंबर को सुनाया जाएगा आदेश

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Parliament Security Breach Case : पटियाला हाउस कोर्ट ने पिछले साल संसद सुरक्षा भंग मामले में आरोपी नीलम आज़ाद की जमानत याचिका पर सोमवार को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। दलीलें सुनने के बाद अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश हरदीप कौर ने फैसला सुरक्षित रखने का फैसला किया और 11 सितंबर, 2024 को आदेश सुनाने की तारीख तय की।

उसकी जमानत याचिका का विरोध करते हुए, विशेष लोक अभियोजक (एसपीपी) अखंड प्रताप सिंह ने प्रस्तुत किया कि वर्तमान आरोपी के खिलाफ मजबूत, ठोस, पुख्ता और विश्वसनीय सामग्री, सबूत और अन्य दस्तावेज हैं जो उसे जमानत पर रिहा करने के हकदार नहीं बनाते हैं। वर्तमान आरोपी के खिलाफ पर्याप्त, सारगर्भित और पर्याप्त सामग्री, साक्ष्य और अन्य दस्तावेज हैं, जो अपराध में उसकी संलिप्तता को दर्शाते हैं, जो गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 के प्रावधानों को आकर्षित करते हैं।

एसपीपी द्वारा यह भी तर्क दिया गया है कि वर्तमान मामले में ट्रिप टेस्ट सिद्धांत के संबंध में कानून की व्याख्या संतुष्ट नहीं है, यानी (i) भागने का जोखिम, (ii) गवाहों को धमकाना/प्रभावित करना और (iii) साक्ष्य से छेड़छाड़ करना। आरोपी व्यक्ति शक्तिशाली और प्रभावशाली हैं, जो जमानत पर रिहा होने पर जांच एजेंसी के लिए हानिकारक है। अपराध की प्रकृति या अपराध की गंभीरता और सजा की गंभीरता भी जमानत पर विचार करने के चरण में प्रासंगिक विचार हैं। दिल्ली पुलिस ने कहा कि सामग्री, साक्ष्य और अन्य दस्तावेजी साक्ष्य अपराध में उसकी संलिप्तता को दर्शाते हैं और इस प्रकार उसे जमानत पर रिहा करने के हकदार नहीं हैं।

Delhi Traffic Jam : ट्रैफिक जाम से छुटकारा दिलाने के लिए बना नया प्लान, ये मिला सुझाव

PM Narendra Modi : आगामी 14 सितंबर को धर्मनगरी कुरुक्षेत्र से चुनावी शंखनाद करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox