होम / Covid Cases in India : कोरोना के 529 नए मामले, 3 संक्रमितों की मौत

Covid Cases in India : कोरोना के 529 नए मामले, 3 संक्रमितों की मौत

• LAST UPDATED : December 27, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Covid Cases in India, नई दिल्ली : देश में एक बार फिर से कोरोना ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। बीते 25 दिसंबर तक कोरोना के सब वैरिएंट जेएन-1 के 69 नए केस दर्ज हुए हैं। इसके साथ ही कोरोना के सक्रिय मामले 4,170 हो गए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े के अनुसार बुधवार (27 दिसंबर) को भारत में एक दिन में कोरोना के 529 नए केस सामने आए हैं। वहीं 3 संक्रमितों की मौत भी हुई। मृतकों में से 2 कर्नाटक के हैं और एक गुजरात का मरीज शामिल है।वहीं, रविवार को देश में करीब 628 कोरोना के मामले पाए गए थे। मालूम हो कि भारत में सक्रिय कोविड मामले सात महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, सक्रिय केस अब 4 हजार के करीब है। जेएन.1 वेरिएंट सबसे पहले केरल में पाया गया था, जो इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है।

कई राज्यों में कोरोना का खतरा

सोमवार को नोएडा के एक व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद दिल्ली-एनसीआर में भी महीनों बाद पहला सीओवीआईडी ​​मामला सामने आया है। चूंकि JN.1 वैरिएंट पूरे देश में चिंता का कारण बना हुआ है। ऐसे में इस वैरिएंट के कर्नाटक में 34 मामले, महाराष्ट्र में 9, गोवा में 14, केरल में 6, तमिलनाडु में 4 और तेलंगाना में 2 मामले सामने आए हैं। चूंकि कई राज्यों में कोरोना ​​​​मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। केरल में सबसे अधिक रिपोर्ट किए गए मामलों से चिंताएं बढ़ गई हैं, जहां एक नया संस्करण, जेएन.1 सबसे पहले सामने आया था।

कोविड के नए सब-वैरिएंट का कहर

अन्य राज्यों में जैसे केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, दिल्ली और गोवा में कोविड के नए सब-वैरिएंट के मामले तेजी से आ रहे हैं। गोवा में समाचार एजेंसी को एक शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि कोरोना के सैंपलों में सब-वैरिएंट जेएन.1 पाया गया है। लेकिन ये पुराने मामले हैं और अब सक्रिय नहीं हैं।

यह भी पढ़ें : Bharat Nyay Yatra : भारत जोड़ो यात्रा के बाद अब कांग्रेस निकालेगी ‘भारत न्याय यात्रा’

यह भी पढ़ें : Champat Rai on Ram Mandir Ayodhya : राम मंदिर परिसर अपने तरीके से आत्मनिर्भर होगा, जटायु की मूर्ति स्थापित : चंपत राय

यह भी पढ़ें : Rahul Gandhi Visits Virender Arya Akhara : राहुल गांधी बजरंग पूनिया सहित कई पहलवानों से मिले

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

CM Nayab Saini : कांग्रेस ने झूठी घोषणाओं से जनता को बरगलाया तो भाजपा ने उन घोषणाओं को सिद्ध कर दिखाया
Manohar Lal Khattar : तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने के बाद करनाल में अलग से बसाया जाएगा आईएमटी शहर
Jind Crime : पत्नी की हत्या कर शव झाड़ियों में फेंकने के दोषी पति सहित चार को उम्र कैद
Varinder (Bulle) Shah : पानीपत शहरी कांग्रेस प्रत्याशी वरिंदर शाह को मिला व्यापारी वर्ग का समर्थन, भाजपा की बढ़ी  चिंता
Panipat Crime News : मकान से 30 लाख रुपए कैश व लाखों रुपए के गहने चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार
Murder Accused Arrested : चाकू से युवक की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार, वारदात में प्रयुक्त चाकू बरामद
Film Dialogues Converted Election Dialogues : आपने वोट दिया, मोगैंबो खुश हुआ…फिल्मी डायलॉग के पोस्टर कर रहे हैं मतदाताओं को आकर्षित
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox