Categories: देश

Daily Corona Update बीते 24 घंटे मे आए कोरोना के 5 हज़ार 784 नए केस

Daily Corona Update

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: 

दुनिया में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की दहशत के बीच भारत में कोरोना के नए मामलों में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, आज सुबह तक बीते 24 घंटे में देश में केवल 5 हजार 784 नए मामले आए जो पिछले 571 दिन में सबसे कम हैं। इस दौरान कोरोना के 252 मरीजों की जान भी गई है।

 रिकवरी की दर 98.37 प्रतिशत पहुंची (Daily Corona Update)

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार अब कोरोना से ठीक होने वालों की दर बढ़कर 98.37 प्रतिशत हो गई है। आज सुबह तक बीते 24 घंटों में कोरोना के 7 हजार 995 मरीज ठीक हुए हैं। यह लगातार मार्च, 2020 की तुलना में सबसे ज्यादा बनी हुई है। ऐक्टिव केसों में भी बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। देश में कोरोना के केवल 88 हजार 993 ऐक्टिव मामले हैं। यह कुल केसों का महत 0.26 फीसदी हैं।

ब्रिटेन में ही हुई है ओमिक्रॉन से पहली मौत (Corona India Update)

उधर ब्रिटेन से मिल रही रिपोर्टों के अनुसार यह वहां तबाही मचा सकता है। ओमिक्रॉन से पहली मौत ब्रिटेन में ही हुई है। प्रधानमंत्री Boris Johson ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने चेतावनी जारी की है कि देश में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन स्वरूप की तूफानी लहर आ रही है, जिसे रोकना जरूरी है। यहां यह वैरिएंट अभूतपूर्व ढंग से फैल रहा है। सभी संस्करणों में ओमिक्रॉन का हिस्सा 40 फीसदी होने के कारण यहां टीके की अतिरिक्त खुराक पर जोर दिया जा रहा है।

लंदन स्कूल आफ हाइजीन एंड ट्रॉपिकल मेडिसिन और दक्षिण अफ्रीका के स्टेलनबोश यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने कहा है कि यदि ओमिक्रॉन के संक्रमण को रोकने के सख्त उपाय नहीं किए तो ब्रिटेन में अगले साल के अप्रैल तक 25,000 से 75,000 मौतें हो सकती हैं। वैज्ञानिकों ने कहा, यह वैरिएंट तेजी से फैल रहा है और महामारी की वजह बन सकता है।

पाकिस्तान में भी ओमिक्रॉन की दस्तक (Daily Corona Update )

पाकिस्तान के राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान (एनआईएच) ने बताया कि देश के सबसे अधिक आबादी वाले शहर कराची में ओमिक्रॉन संस्करण के पहले मामले की पुष्टि हुई है। एनआईएच ने कहा, इस मामले को देखते हुए अन्य संदिग्ध नमूनों की भी निरंतर निगरानी की जा रही है।

Read More : Pro Tennis League Season 3 प्रो-टेनिस लीग 2021 खिलाड़ियों की नीलामी में 8 फ्रेंचाइजी ने 40 खिलाड़ियों को खरीदा

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Mohit Saini

Sub Editor at Indianews.in | Indianewsharyana.com | IndianewsDelhi.com | Aajsamaj.com | Manage The National and Live section of the website | Complete knowledge of all Indian political issues, crime and accident story. Along with this, I also have some knowledge of business.

Share
Published by
Mohit Saini

Recent Posts

Vij Taunts Kejriwal’s Haryana Rally : पहले केजरीवाल पंजाब से हरियाणा के हक का पानी दिलवाए… वे क्या देंगे हरियाणा को आकार

बोले- केजरीवाल का दीपका बुझ चुका, हरियाणा आकर क्या उजाला करेंगे India News Haryana (इंडिया…

6 mins ago

Haryana Election 2024: ‘आपने ऐसा नहीं किया तो’…, BJP के बागियों को पीयूष गोयल की खुली चेतावनी

Haryana Election 2024: 'आपने ऐसा नहीं किया तो'..., BJP के बागियों को पीयूष गोयल की…

22 mins ago

Gurugram Piyush Goyal : पीयूष गोयल ने कसा तंज, बोले कांग्रेस बड़े-बड़े वादे करके लोगों को गुमराह करने में एक्सपर्ट

बोले- भाजपा संकल्प पत्र हर हरियाणवी की आकांक्षाओं को पूरा करने वाला India News Haryana…

26 mins ago

Haryana Election 2024: AAP प्रतियाशी प्रेम गर्ग ने पंचकूला के मतदाताओं से किया बड़ा वादा, जानिए क्या कहा?

Haryana Election 2024: AAP प्रतियाशी प्रेम गर्ग ने पंचकूला के मतदाताओं से किया बड़ा वादा,…

45 mins ago

Innocent Child Rape and Murder : पड़ोसी बच्ची को चीज दिलाने के बहाने ले गया जंगल, पहले किया रेप फिर कर डाली हत्या

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को किया गिरफ्तार India News Haryana (इंडिया न्यूज), Innocent…

56 mins ago