होम / Himachal Landslide : सोलन में दत्यार के पास लैंडस्लाइड, एक की मौत

Himachal Landslide : सोलन में दत्यार के पास लैंडस्लाइड, एक की मौत

• LAST UPDATED : July 29, 2024
  • हादसे की चपेट में आए 3 लोग घायल भी हुए

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Himachal Landslide : हिमाचल में नेशनल हाईवे-5 चंडीगढ़-शिमला सड़क पर बीती रात 2:30 बजे परवाणू के आई लव हिमाचल पार्क के नजदीक एक पहाड़ी से लैंडस्लाइड हो गया। इसकी चपेट में पंजाब की एक बोलेरो कैंपर गाड़ी आ गई। इसमें सवार देवराज नाम के व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं चालक कुलदीप सिंह (40) पुत्र हरभजन सिंह निवासी गढ़शंकर होशियारपुर, भावुक (23) पुत्र चमन लाल मोहल्ला जालंधर सिटी व वंदना सोंधी (43) पत्नी चमन लाल निवासी मोहल्ला जालंधर सिटी घायल हो गए। सभी घायलों काे तुरंत ईएसआई अस्पताल परवाणू में लाया गया जहां उनका उपचार चल रहा है। सूचना के अनुसार पीबी 08सीपी-9686 नंबर की गाड़ी अखबार लेकर शिमला जा रही थी।

Himachal Landslide : जगह जगह लैंडस्लाइड से 80 से ज्यादा सड़कें बाधित

इस दौरान परवाणू में लैंडस्लाइड हो गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्यवाही शुरू कर दी है। प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी बीती रात को बारिश से तबाही हुई है। जगह-जगह लैंडस्लाइड से 80 से ज्यादा सड़कें वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गई हैं। शिमला की मैहली-शोघी सड़क पर भी लैंडस्लाइड से एक गाड़ी मलबे में दब गई। वहीं किन्नौर जिले के ज्ञाबुंग और रोपा नाले में रविवार दोपहर बाद बादल फटने के बाद मलबा लोगों के बगीचों में पहुंच गया। इससे सैकड़ों सेब के पौधे और नकदी फसलों को नुकसान हुआ है। कुल्लू और लाहौल में बीते 24 घंटे के बाद ब्यास और सरेही नाला में जलस्तर बढ़ने से पांच घरों के लोगों को दूसरी एहतियातन दूसरी जगह शिफ्ट करना पड़ा।

किन्नौर में बादल फटने से करोड़ों का नुकसान

उधर,किन्नौर के ज्ञाबुंग और रोपा पंचायत में नाले में रविवार को बादल फटने से करोड़ों की संपत्ति का नुकसान हुआ है। बादल फटने के बाद नाले का मलबा किसानों के खेतों व बागीचों में पहुंच गया। इससे सेब के सैकड़ों पौधों को नुकसान हुआ है। किन्नौर की रोपा पंचायत में धर्म सिंह मेहता के दो कमरों का मकान बाढ़ में बह गया, जबकि हरि सिंह के मकान में पानी और मलबा से भर गया। किन्नौर में जल शक्ति विभाग की चार सिंचाई नहरों को भी लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। किन्नौर के निगुलसरी ब्लॉक प्वाइंट पर पहाड़ी से बार बार पत्थर गिर रहे हैं। इससे नेशनल हाईवे-5 बार बार बंद हो रहा है।

यह भी पढ़ें : 300 Khaps Of North India ने किया लव, समलैंगिक मैरिज और लिव -इन रिलेशनशिप का विरोध

यह भी पढ़ें : Russia-Ukraine War – Ravi Matour : रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच लापता रवि मटौर की करीब पांच माह बाद मिली मौत की खबर 

यह भी पढ़ें : Manu Bhaskar : पेरिस में छा गई म्हारी छोरी मनु : पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत ने जीता पहला मेडल 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox