होम / Bihar Hooch Tragedy : जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 33 हुई

Bihar Hooch Tragedy : जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 33 हुई

• LAST UPDATED : October 18, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Bihar Hooch Tragedy : बिहार के सीवान में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है। सीवान में 28 और सारण में 5 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक कुल 79 लोगों को सीवान सदर अस्पताल, बसंतपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। गंभीर रूप से बीमार 13 लोगों को इलाज के लिए पीएमसीएच पटना में भर्ती कराया गया है। सीवान पीआरओ के अनुसार, 30 लोगों को अस्पताल से सफलतापूर्वक छुट्टी दे दी गई है।

Bihar Hooch Tragedy : पांच वरिष्ठ चिकित्सकों का मेडिकल बोर्ड गठित

जिला पदाधिकारी के अनुसार, पांच वरिष्ठ चिकित्सकों का मेडिकल बोर्ड गठित कर दिया गया है तथा सिवान सदर अस्पताल में 30 बेड, सीएचसी बसंतपुर में 20 बेड तथा अनुमंडल अस्पताल महाराजगंज में 30 बेड बीमार लोगों के इलाज के लिए सुरक्षित कर दिए गए हैं। अस्पतालों को अगले 24 घंटे अलर्ट मोड में रहने का निर्देश भी दिया गया है।

प्रभावित पंचायतों में जिला पदाधिकारी द्वारा अतिरिक्त एंबुलेंस की भी व्यवस्था की गई है। सभी अस्पतालों में वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है तथा सभी एएनएम, आशा कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, विकास मित्र तथा पंचायत कर्मियों को निर्देश दिया गया है कि वे बीमार लोगों के वार्ड में घर-घर जाकर जांच करें तथा गंभीर लक्षण होने पर उन्हें चिह्नित कर इलाज के लिए अस्पताल में रेफर करें।

विपक्ष ने साधा कड़ा निशाना

विपक्ष ने बिहार सरकार पर शराबबंदी नीति को विफल बताते हुए निशाना साधा है। राजद नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, “शराबबंदी श्री नीतीश कुमार के संस्थागत भ्रष्टाचार का एक छोटा सा उदाहरण है। अगर शराबबंदी लागू की गई है तो इसे पूरी तरह लागू करना सरकार की जिम्मेदारी है, लेकिन मुख्यमंत्री की वैचारिक और नीतिगत अस्पष्टता, कमजोर इच्छाशक्ति और जनप्रतिनिधियों के बजाय चुनिंदा अधिकारियों पर निर्भरता के कारण आज बिहार में शराबबंदी सुपर फ्लॉप है।” उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को कहा कि सरकार ने मामले को गंभीरता से लिया है और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Salman Khan Death Threat : अभिनेता सलमान खान को फिर जान से मारने की धमकी, घर की सुरक्षा बढ़ाई

Major Railway Accident in Assam : अगरतला-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, जांच जारी