होम / Delhi-Dehradun Vande Bharat Express : प्रधानमंत्री ने दिल्ली-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

Delhi-Dehradun Vande Bharat Express : प्रधानमंत्री ने दिल्ली-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

• LAST UPDATED : May 25, 2023
  • प्रधानमंत्री ने राज्य में नए विद्युतीकृत रेल खंडों को भी राष्ट्र को समर्पित किया

India News (इंडिया न्यूज़ ), Delhi-Dehradun Vande Bharat Express, देहरादून : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बृहस्पतिवार को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए कहा कि पिछले कुछ वर्षों में विभिन्न चुनौतियों के बावजूद भारत ने जिस तरह अपनी अर्थव्यवस्था को मजबूत किया है, उसकी दुनिया सराहना करती है। प्रधानमंत्री ने राज्य में नए विद्युतीकृत रेल खंडों को भी राष्ट्र को समर्पित किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा, ‘‘ देश को समझने के लिए दुनियाभर से पर्यटक भारत आना चाहते हैं। उत्तराखंड के लिए यह बड़ा अवसर है।’’ समारोह को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि वह अभी-अभी तीन देशों की यात्रा से लौटे हैं और कह सकते हैं कि पूरी दुनिया भारत की ओर बड़ी उम्मीद से देख रही है। मोदी ने कहा, ‘‘ विभिन्न चुनौतियों के बावजूद पिछले कुछ वर्षों में भारत ने जिस तरह से अपनी अर्थव्यवस्था को मजबूत किया है, उसकी दुनिया सराहना करती है।’’

यहां रेलवे स्टेशन पर हुए इस कार्यक्रम में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मौजूद थे । यह रेलगाड़ी सप्ताह के छह दिन देहरादून से सुबह सात बजे चलकर पौने बारह बजे दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पहुंचेगी । वंदे भारत रेलगाड़ी विधिवत रूप से 28 मई से संचालित होगी । हाल ही में इस रेलगाड़ी का देहरादून—दिल्ली के बीच सफल ट्रायल किया गया था । इस वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का निर्माण स्वदेश में किया गया है और यह ‘कवच’ तकनीक सहित उन्नत सुरक्षा सुविधाओं से लैस है।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT