होम / Delhi Liquor Scam: CBI की दूसरी चार्जशीट में मनीष सिसोदिया का नाम, अपोलो अस्पताल में भर्ती सिसोदिया

Delhi Liquor Scam: CBI की दूसरी चार्जशीट में मनीष सिसोदिया का नाम, अपोलो अस्पताल में भर्ती सिसोदिया

• LAST UPDATED : April 25, 2023

India News (इंडिया न्यूज),Delhi Liquor Scams, दिल्ली : दिल्ली शराब घोटाला में सीबीआई ने राऊज एवेन्यू कोर्ट में मंगलवार को सप्लीमेंट्री चार्जशीट फाइल कर दी है। इस चार्जशीट में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को आरोपी बनाया गया है। चार्जशीट में मनीष सिसोदिया का नाम आरोपी के तौर पर पहली बार शामिल किया गया है।

सिसोदिया के अलावा सीबीआई की चार्जशीट में बुच्ची बाबू,अर्जुन पांडेय, अमनदीप ढाल और भारत राष्ट्र समिति की नेता और तेलंगाना सीएम केसीआर की बेटी के. कविता का नाम भी शामिल है। चार्जशीट दाखिल होने से कुछ मिनट पहले मनीष सिसोदिया की तबीयत खराब होने की खबर आई थी। उन्हें अपोलो हॉस्पिटल के न्यूरोलॉजी डिपार्टमेंट में भर्ती कराया गया है।

8 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार

फिलहाल सिसोदिया 1 मई तक न्यायिक हिरासत में हैं। आबकारी केस में मनीष सिसोदिया को 26 फरवरी को सीबीआई ने 8 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। एजेंसी ने मामले में अन्य आरोपियों की भूमिका पर आगे की जांच जारी रखी है।

7 आरोपियों के खिलाफ 10 हजार पन्नों की चार्जशीट

सीबीआई ने पांच महीने पहले शराब नीति केस में 7 आरोपियों के खिलाफ 10 हजार पन्नों की चार्जशीट राऊज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल की थी। इसमें सिसोदिया का नाम नहीं था।

सीबीआई की चार्जशीट में दो गिरफ्तार बिजनेसमैन, एक न्यूज चैनल के चीफ, हैदराबाद के एक शराब कारोबारी, दिल्ली के एक शराब डिस्ट्रीब्यूटर और आबकारी विभाग के दो अधिकारी शामिल हैं। चार्जशीट में विजय नायर, अभिषेक बोइनपल्ली, अरुण पिल्लई, समीर महेंद्रू, गौतम मूथा, कुलदीप सिंह और नरेंद्र सिंह के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें : Separate Ticket for Third Gender : थर्ड जेंडर के लिए अलग से टिकट जारी करे डीटीसी! हाईकोर्ट ने दिल्ली के अफसरों को दिया एक महीना

यह भी पढ़ें : Supreme Court: दिल्ली नगर निगम में एल्डरमेन की नियुक्ति का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, 2 मई को होगी सुनवाई

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox