HTML tutorial
होम / Delhi School Bomb Threat : दिल्ली में फिर से स्कूल को मिला धमकी भरी ईमेल; हड़कंप

Delhi School Bomb Threat : दिल्ली में फिर से स्कूल को मिला धमकी भरी ईमेल; हड़कंप

• LAST UPDATED : May 16, 2023
  • बम निरोधक दस्ते ने स्कूल खाली करा की जांच

India News (इंडिया न्यूज), Delhi School Bomb Threat, नई दिल्ली : दक्षिणी दिल्ली के पुष्प विहार इलाके में स्थित ‘अमृता स्कूल’ में मंगलवार को सुबह बम होने संबंधी ई-मेल मिलने के बाद पुलिस ने तुरंत बम निरोधक दस्ते को रवाना किया और संस्थान को खाली कराकर स्कूल इमारत की गहन जांच की। घटना की खबर मिलते ही अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित अभिभावकों की भारी भीड़ स्कूल के बाहर एकत्र हो गई। अधिकारियों ने बताया कि स्कूल में बम होने की सूचना मिलने के बाद बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा और इमारत का निरीक्षण किया लेकिन वहां कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

जांच में नहीं मिला कुछ

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) चंदन चौधरी ने कहा, “आज (मंगलवार) सुबह करीब 6.30 बजे साकेत स्थित ‘अमृता स्कूल’ में बम होने संबंधी धमकी भरा एक ईमेल प्राप्त हुआ। बम निरोधक टीम के माध्यम से स्कूल की गहन जांच की गई लेकिन वहां कुछ भी नहीं मिला।”

सभी बच्चों को भेजा घर

स्कूल की एक शिक्षिका ने कहा कि सभी छात्रों को स्कूल से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया और उनके अभिभावक के साथ उन्हें घर भेज दिया गया। उन्होंने कहा, “मैं सुबह करीब आठ बजे कक्षा में प्रार्थना करवा रही थी, तभी शिक्षकों को सभी गतिविधियों को रोकने और छात्रों को स्कूल की इमारत से सुरक्षित बाहर निकालने के लिए कहा गया। शिक्षिका ने बताया कि स्कूल के वॉट्सऐप ग्रुप में इसकी सूचना दी गई जिसके बाद छात्रों के अभिभावक तुरंत उन्हें लेने के लिए स्कूल पहुंचे।

यह भी पढ़ें : Sonipat Crime News : बच्चे का पहले अपहरण फिर हत्या, पानी के ड्रम में मिला शव

…क्या गारंटी है कि हमारे बच्चे सुरक्षित रहेंगे

यूकेजी में पढ़ने वाली एक छात्रा के अभिभावक ने कहा कि उन्हें व्हाट्सएप ग्रुप पर सुबह करीब साढ़े आठ बजे एक संदेश मिला। उन्होंने बताया, “हमें किसी बम की धमकी के बारे में नहीं बताया गया था। स्कूल पहुंचने के बाद ही मुझे इसके बारे में पता चला। मेरा बच्चा सुरक्षित है। लेकिन सवाल यह है कि ऐसे ईमेल कौन भेज रहा है? सौभाग्य से, यहां कुछ भी नहीं मिला लेकिन क्या गारंटी है कि हमारे बच्चे सुरक्षित रहेंगे?”

द इंडियन स्कूल को भी दो बार मिल चुकी है धमकी

उन्होंने कहा कि उनकी बड़ी बेटी दक्षिण दिल्ली में स्थित ‘द इंडियन स्कूल’ में पढ़ती है। इस स्कूल को भी कम से कम दो बार इस तरह की धमकी मिली है। उन्होंने कहा,‘‘ इस घटना को कई दिन हो गए हैं, फिर भी वे नहीं जानते कि इसके पीछे कौन था। गौरतलब है कि हाल के दिनों में दिल्ली के स्कूलों में बम की धमकी दिए जाने की घटनाओं में तेजी आई है।

इन स्कूलों को भी मिल चुकी है धमकी

इससे पहले 12 मई को मथुरा रोड स्थित ‘दिल्ली पब्लिक स्कूल’ के परिसर में बम रखे जाने की धमकी मिली थी जो एक ‘अफवाह’ निकली। इसी स्कूल को 26 अप्रैल को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। वह भी एक ‘अफवाह’ ही थी। इसके अलावा ‘द इंडियन स्कूल’ को इस साल 12 अप्रैल को और पिछले साल नवंबर में बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। हालांकि, दोनों बार यह ‘अफवाह’ निकली।

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox