होम / ऑस्ट्रेलिया की बिज़नेस कम्युनिटी में डॉ. विवेक बिंद्रा ने भारत का नाम किया रौशन

ऑस्ट्रेलिया की बिज़नेस कम्युनिटी में डॉ. विवेक बिंद्रा ने भारत का नाम किया रौशन

• LAST UPDATED : July 28, 2023

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। एक एंटरप्रेन्योर की सही पहचान संकट की घड़ी में ही होती है, जब परिस्थिति उसके अनुकूल नहीं हो, और वो अपनी मेहनत और लगन से उस परिस्थिति को अपने अनुकूल बना दे”-डॉ. विवेक बिंद्रा, मोटिवेशनल स्पीकर, बिजनेस गुरु, फाउंडर एण्ड सीईओ, बड़ा बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड

आज के आधुनिक दौर में किसी भी व्यक्ति या ऑर्गनाइजेशन को ऊर्जावान बनाए रखने के लिए, मोटिवेशन एक उत्प्रेरक की तरह काम करता है। इसकी बदौलत व्यक्तियों और संगठनों में नई-नई प्रेरणाओं को जागृतकर, उन्हें सफलता के नए आयामों तक पहुंचाया जा सकता है। लेकिन, अपने साथ-साथ दूसरों में भी सकारात्मक ऊर्जा भरने का काम कुछ ही लोग कर पाते हैं, डॉ. विवेक बिंद्रा उन्हीं में से एक इंसान हैं।
दुनिया के जाने-माने मोटिवेशनल स्पीकर और बिजनेस कोच, डॉ. बिंद्रा ने ऑस्ट्रेलिया के तीन प्रसिद्ध शहरों मेलबर्न, सिडनी और एडिलेड में अपने चार घंटे के बाउंस-बैक कार्यक्रमों का आयोजन कर एक एतिहासिक कीर्तिमान स्थापित कर दिया। इन इंवेट्स में भारत के बिजनेसमैन और एंटरप्रान्योर्स ने भाग लेकर व्यापार में ग्रोथ लाने के लिए बेहद ही बहुमूल्य तथ्यपरक जानकारियां हासिल कीं।
14 जुलाई, 2023 को विक्टोरिया के प्रतिष्ठित मेलबर्न टाउन हॉल में ‘रीडिफाइनिंग सक्सेस टूर’ के साथ इन आयोजनों की शुरुआत हुई, जिसमें बड़ी तदाद में जॉब प्रोफेशनल्स शामिल हुए और उन्होंने अपने करियर को नई दिशा देने से जुड़े अपने सवालों को पूछकर नई दिशा प्राप्त की।
ये इंवेट्स 16 जुलाई को न्यू साउथ वेल्स स्थित सिडनी के सर जॉन क्लैन्सी ऑडिटोरियम, में संपन्न हुए। इस आयोजन में बिजनेसमैनों की भारी संख्या मौजूद थी, जो अपने-अपने उद्यमों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए दृढ़ संकल्पित थे और उसके बारे में उन्होंने चर्चा भी की।
बिजनेस में तेजी के साथ ग्रोथ लाने के लिए और लोगों में बड़ा बिजनेस के बिजनेस ब्लूप्रिंट की अधिक मांग को देखते हुए एक विशेष टीम बनाई जाएगी, जो बिजनेस करने वालों की इस मांग को पूरा करने में मददगार साबित होगी।

इस साल ऑस्ट्रेलिया में आयोजित किए जाने इन इवेंट्स का समापन 21 जुलाई को एडलेड के प्रतिष्ठित इन्फ्लुएंसर्स चर्च थिएटर में किया गया था, यहां भी बिजनेस करने वाले और नौकरीपेशा करने वाले लोगों की भारी संख्या में भीड़ उपस्थित रही, जो इवेंट्स में संबंधित क्षेत्रों में ग्रोथ पाने के जादूई फॉर्मूले सीखने के उद्देश्य से आए थे।

डॉ. बिंद्रा ने अपने इन शानदार इवेंट्स के जरिए ऑस्ट्रेलियाई व्यापरियों को बिजनेस में सफल होने के लिए कारगर तरीके बताकर उनके मन-मस्तिष्क में एक अमिट छाप छोड़ी दी है। बिजनेसमैन को समर्थ और सार्थक बनाने वाली अटूट प्रतिब्धता के कारण ही डॉ.बिंद्रा व्यापारियों और एंटरप्रिन्योर्स को लगातार मोटिवेट करने और मार्गदर्शन करने वाले रोल मॉडल बने हुए हैं।

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox