होम / Drugs Smuggling in Punjab : अमृतसर एयरपोर्ट पर लाखों रुपए की विदेशी सिगरेट जब्त

Drugs Smuggling in Punjab : अमृतसर एयरपोर्ट पर लाखों रुपए की विदेशी सिगरेट जब्त

• LAST UPDATED : March 6, 2023

इंडिया न्यूज, अमृतसर (Drugs Smuggling in Punjab ): महंगी वस्तुओं की विदेशों से तस्करी आम बात है। हर रोज किसी न किसी एयरपोर्ट पर बाहरी देशों से सोना, चांद और अन्य कीमती धातुओं की तस्करी का मामला सामने आता रहता है। ऐसा ही मामला अब पंजाब के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट अमृतसर में सामने आया है। यहां पर कस्टम विभाग ने जांच के दौरान विदेशी सिगरेट की खेप जब्त की है।

इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 29 लाख रुपए के करीब बताई गई है। इस सिगरेट को तस्करी करके दुबई से भारत लाया जा रहा था। कस्टम विभाग और पुलिस ने इस तस्करी के अलग-अलग केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। कस्टम अधिकारियों का कहना है कि अभी पता नहीं चल पाया है कि इस खेप को किसने रिसीव करना था और भेजने वाला कौन है।

इस तरह लाई जा रही थी सिगरेट

कस्टम विभाग के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि सिगरेट की यह खेप दुबई से आने वाले विदेशी ब्रांड सिगरेट की तस्करी का मामला दर्ज किया। मिली जानकारी के अनुसार इस खेप को नाइकी जूतों के काले रंग के पैकेट्स में छिपाकर लाया जा रहा था। कस्टम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार जब खेप को खोल कर जांच शुरू की गई तो उसमें से 2.60 लाख सिगरेट्स निकली हैं।

जिनकी इंटरनेशनल वैल्यू 29.5 लाख रुपए के करीब आंकी जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट होने के चलते विदेशों खासकर खाड़ी देशों से आने वाली किसी भी खेप की अच्छी तरह जांच की जाती है। क्योंकि हमेशा ऐसी खेप में अलग-अलग तरह की तस्करी की संभावना बनी रहती है। इस बार भी जब ये खेप अमृतसर पहुंची तो इसकी गहनता से जांच करने के बाद इस मामले का पटाक्षेप हो पाया।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox