देश

Dwarka Expressway Inauguration LIVE : द्वारका एक्सप्रेसवे से बदलेगा लोगों का जीवन : प्रधानमंत्री

  • पीएम ने पुराने किस्से का किया जिक्र- मनोहर लाल के पास एक मोटरसाइकिल थी, वह उसे चलाते थे और मैं पीछे बैठता था

India News (इंडिया न्यूज़), Dwarka Expressway Inauguration LIVE, चंडीगढ़ : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया है। यहां पीएम ने एक्सप्रेसवे का मॉडल देख काफी सराहना भी की। गुरुग्राम में आयोजित कार्यक्रम से देशभर में एक लाख करोड़ रुपए की लागत वाली 112 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास हुआ है। ये परियोजनाएं राष्ट्रीय राजमार्ग नेटवर्क के विकास में अहम योगदान देंगी और देशभर में सामाजिक-आर्थिक विकास को बढ़ावा देने में भी मदद करेंगी।

मैं और मनोहर लाल पुराने साथी

वहीं उद्घाटन के बाद पीएम ने अपना संबोधन शुरू किया और कहा कि इस एक्सप्रेसवे से आज के बाद लोगों का जीवन काफी बदलेगा। समस्याओं को संभावनाओं में बदल देना ये मोदी की गारंटी है। वहीं इस दौरान उन्होंने हरियाणा सरकार और विशेष कर मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जो तत्परता रही है आज मैं इसकी भी सराहना करूंगा क्योंकि उनके प्रयास का ही परिणाम है कि इन्फ्रास्ट्रक्चर का बड़ा नेटवर्क तैयार हुआ। मैं और मनोहर लाल पुराने साथी हैं। मनोहर लाल के पास एक मोटरसाइकिल रहती थी। वह उसे चलाते थे मैं पीछे बैठता था। रोहतक से निकलता था, गुरुग्राम में पहुंचता था। उस समय पूरा सफर मोटरसाइकिल पर गुजरता था। आज मुझे खुशी हो रही है कि हम भी साथ हैं और आपका भविष्य भी साथ है।

एक समय था जब लोग यहां से निकलने में डरते थे

उन्होंने कहा कि द्वारका एक्सप्रेस वे खुद इसका बहुत बड़ा उदाहरण है। एक समय शाम ढलने के बाद लोग इधर आने से बचते थे। टैक्सी ड्राइवर भी मना कर देते थे कि इधर नहीं आना है। इस पूरे इलाके को असुरक्षित समझा जाता था, लेकिन आज कई बड़ी कंपनियां यहां आकर अपने प्रोजेक्ट लगा रही हैं। ये एक्सप्रेस वे दिल्ली में इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाई अड्डे तक कनेक्टिविटी बढ़ाएगा।

प्रदेश में भाजपा सभी 10 सीटें जीतेंगी : मनोहर लाल

वहीं इस दौरान मंच पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने देश के पीएम नरेंद्र मोदी का गुरुग्राम पहुंचने पर भव्य स्वागत किया और कहा कि आपका हमेशा से ही हरियाणा से लगाव रहा है। देश की बड़ी-बड़ी योजनाओं की शुरुआत हरियाणा की धरा से ही हुई हैं। 2013-14 में वन रैंक वन पेंशन की हरियाणा में शुरुआत आपने की।

इसके अलावा हरियाणा पहले बेटी को मारने के लिए जाना जाता था, लेकिन आज यहां बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा दिया जा रहा है। हम देश के पीएम को विश्वास दिलाते हैं कि मोदी की गारंटी के नाम से जो आपने विश्वास दिलाया है, उसमें आने वाले चुनाव में हम अपनी हरियाणा की 10 की 10 सीटें जीतकर पीएम की झोली में डालेंगे।

यह भी पढ़ें : Dwarka Expressway Inauguration LIVE : प्रधानमंत्री ने किया द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Pramod Vij : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में फिर से प्रदेश विकास की रफ्तार पकड़ेगा

भाजपा प्रत्याशी ने 5 अक्तूबर को भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की…

14 mins ago

Anil Vij : “आप” का दीपक बुझ चुका है, अब आम आदमी पार्टी हरियाणा में आकर क्या उजाला करेगी ?

आम आदमी पार्टी का दीपक अब बुझ चुका है, ये हरियाणा में आकर क्या उजाला…

30 mins ago

Karimganj Border : असम पुलिस ने करीमगंज सीमा पार करने की कोशिश कर रहे बांग्लादेशी नागरिकों को वापस भेजा

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Karimganj Border असम पुलिस ने शुक्रवार सुबह करीमगंज सीमा पार…

31 mins ago

Haryana NCB : नशा तस्कर 2 किलो 399 ग्राम गांजा सहित काबू

हरियाणा एनसीबी लगातार कर रही पूरे राज्य में नशा तस्करों पर वार India News Haryana…

1 hour ago