होम / Earthquake in Philippines : फिलीपींस में भूकंप से कई इमारतें क्षतिग्रस्त

Earthquake in Philippines : फिलीपींस में भूकंप से कई इमारतें क्षतिग्रस्त

• LAST UPDATED : February 16, 2023

इंडिया न्यूज, मस्बाते (Earthquake in Philippines ) : बीते कल मध्य फिलीपींस में आए भूकंप से कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है। इसी के चलते एक अस्पताल की इमारत को इतना ज्यादा नुकसान पहुंचा है कि वहां से सारे मरीजों को बाहर निकालना पड़ा। ज्ञात रहे कि गत दिवस फिलीपींस में काफी तेज भूकंप आया था।

रिएक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 6 मापी गई थीी। इस भूकंप से मस्बाते प्रांतीय अस्पताल के साथ-साथ कई इमारतों को नुकसान पहुंचा था और उनमें दरारें पड़ गई थी। भूकंप का केंद्र मस्बाते के तटीय शहर बतुआन से करीब 11 किलोमीटर पश्चिम में 10 किलोमीटर की गहराई में था। बता दें कि इससे पहले फिलीपीन में 1990 में 7.7 तीव्रता का भूकंप आया था, जिसमें करीब दो हजार लोगों की मौत हो गई थी।

तुर्की और सीरिया में 41,000 से ज्यादा मौत

तुर्की और सीरिया में भूकंप के 10 दिन बीत चुके हैं लेकिन मौतों का सिलसिला नहीं रूका। हर रोज मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। अब तक 41,000 से ज्यादा लोग अकाल मौत का ग्रास बन चुके हैं। तुर्की में 35,418 और सीरिया में 5,800 लोग मारे जा चुके हैं। दोनों देशों में लगातार मलबे से शव मिलते जा रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र (UN) का कहना है कि दोनों देशों में हुई त्रासदी से 70 लाख से अधिक बच्चे प्रभावित हुए हैं।

ये भी पढ़ें: अडानी ग्रुप के निवेशकों को घबराने की जरूरत नहीं : सीएफओ

ये भी पढ़ें: कनाडा में मंदिर के बाहर लिखे भारत व मोदी विरोधी नारे

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox