Categories: देश

ECIL Recruitment 2022 : ECIL ने निकाली भारी संख्या में पदों पर भर्ती, जल्द करें अप्लाई

नई दिल्ली : इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (Electronics Corporation of India Limited) ने ट्रे़ड्समैन-बी (Tradesman-B) के पदों पर भर्तियां निकाली है. भर्तियों की संख्या 40 है. इन पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए कंपनी ने योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किया है. ट्रेड्समैन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू है, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 25 जून 2022 तक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को ईसीआईएल (ECIL) की आधिकारिक वेबसाइट careers.ecil.co.in.पर जाना होगा।

रिक्तियों का विवरण 

यह भर्ती अभियान के जरिए 40 रिक्त पदों को भरा जाएगा, जिसमें से 11 पद इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक / आर एंड टीवी के पद के लिए हैं, 12 पद फिटर के पद के लिए हैं, 3 पद इलेक्ट्रीशियन के लिए हैं, 10 पद मशीनिस्ट और 4 पद टर्नर के लिए हैं।

शैक्षणिक योग्यता 

मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा पास हो या समकक्ष योग्यता हो. आईटीआई सर्टिफिकेट के साथ एनएसी या मैट्रिक या आईटीआईटी सर्टिफिकेट के साथ संबंधित ट्रेड में एक साल का अनुभव प्राप्त हो.

आयु सीमा 

आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि के अनुसार उम्मीदवारों की ऊपरी आयु सीमा 28 वर्ष होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया 

ईसीआईएल (ECIL) लिखित परीक्षा और ट्रेड टेस्ट के आधार पर उम्मीदवारों का चयन करेगा. इन पदों के लिए उम्मीदवारों को इंटरव्यू नहीं देना होगा. लिखित परीक्षा में प्रश्न पत्र हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषा में होंगे. परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग भी है. हरेक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काट लिए जाएंगे।

आवेदन कैसे करें

ईसीआईएल की आधिकारिक वेबसाइट careers.ecil.co.in पर जाएं. फिर होमपेज पर Advt No: 11/ 2022 पर क्लिक करें. यहां से नोटिफिकेशन देखें और निर्देशानुसार ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरें।

महत्वपूर्ण तिथियां 

  • ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरूः 4 जून 2022 को दोपहर 2 बजे से
  • ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथिः 25 जून 2022 को दोपहर 2 बजे तक
Amit Gupta

Share
Published by
Amit Gupta

Recent Posts

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या,…

19 mins ago

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

11 hours ago