देश

Eight Years Old Girl Fell From Moving Train : रेलवे ट्रैक से लगभग 16 किलोमीटर दूर झाड़ियों में घायलावस्था में मिली बच्ची

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Eight Years Old Girl Fell From Moving Train : यूपी के ललितपुर से एक घटना सामने आई है, एक आठ साल की बच्ची चलती ट्रेन की इमरजेंसी विंडो से बाहर गिर गई, तभी वहां चीख-पुकार मच गई, हालांकि बच्ची की जान बच गई है, लेकिन उसे काफी छोटे आई हैं, जो अभी उपचाराधीन है। बच्ची के पिता अरविन्द तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि  पत्नी रेखा तिवारी 8 साल की बेटी गौरी के साथ 11 अक्टूबर की रात को हुई वे खजुराहो-कुरुक्षेत्र एक्सप्रेस से वृंदावन जा रहे थे।

रेस्क्यू कर रात के अंधेरे में बच्ची को खोज निकाला

जब ट्रेन 10 किमी आगे बढ़ गई तब पिता ने देखा कि बेटी सीट से गायब है। रात में ट्रेन जंगल में रोकी गई। इसकी सूचना मिलते ही ललितपुर रेलवे पुलिस कर्मियों ने रेस्क्यू कर रात के अंधेरे में बच्ची को खोज निकाला और घायल बच्ची को मालगाड़ी रोककर स्टेशन तक लाया गया। बच्ची के पैर में काफी चोट लगी है जिसके कारण उसे चलने में काफी दिक्कत हो रही है।

बेटी झाड़ी में दो घंटे रोती रही..मां-बाप को आवाज लगाती रही

मथुरा जिले के व्रधावन में रंगनाथ मंदिर के पास निवासी अरविंद तिवारी अपनी पत्नी और 8 साल की बेटी के साथ अपने गांव मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ आए हुए थे। बच्ची ट्रेन की खिड़की के पास बैठी थी और ट्रेन की खिड़की खुली थी। अचानक से मोड़ आया और बच्ची तेज हवा के कारण खिड़की से बाहर गिर गई। लड़की झाड़ी में दो घंटे रोती रही और अपने मां-बाप को आवाज लगाती रही।

Eight Years Old Girl Fell From Moving Train : करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मिली गौरी

विरारी और ललितपुर स्टेशन के बीच ट्रेन में अचानक झटका लगने से उसकी आठ साल की बेटी गौरी इमरजेंसी विंडो से बाहर गिर गई। इस घटना से कोच में चीख-पुकार मच गई। घटना के तुरंत बाद ट्रेन जैसे ही ललितपुर स्टेशन पर रुकी, तो रेखा तिवारी तुरंत महिला हेल्प डेस्क पहुंची और वहां घटना की जानकारी दी। सूचना मिलते ही जीआरपी ने तुरंत कार्यवाही शुरू कर दी। कार्रवाई के दौरान करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद गौरी को रेलवे ट्रैक से लगभग 16 किलोमीटर दूर झाड़ियों में घायल अवस्था में पाया गया।

गनीमत रही कि बच्ची की जान बच गई। पहले स्टेशन पर ही बच्ची का इलाज किया गया, इसके बाद उसे जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां बच्ची के पैर में प्लास्टर चढ़ाया। शनिवार तड़के उसे जिला अस्पताल में एडमिट कराया। अगले दिन डिस्चार्ज होकर रविवार शाम वह घर पहुंच गई।

Bahraich Violence Live Updates : बहराइच में बवाल जारी, अस्पताल में लगाई आग, बाइक का शोरूम भी फूंका

Baba Siddique Murder Case: अब हुआ बड़ा खुलासा, बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी को भी मारने की थी पूरी कोशिश

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

SD PG College Panipat में आयोजित होने वाले 47वें कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय जोनल यूथ फेस्टिवल की तैयारियां पूरी

करनाल जोन के 71 कॉलेज 42 विभिन्न सांस्कृतिक एवं कलात्मक प्रतिस्पर्धाओं में 16 से 18…

2 hours ago

Protest Against Non-Purchase of Paddy : धान की खरीद नहीं हुई तो फिर किसानों तथा आढ़तियों ने कर दिया रोड जाम

जाम के कारण सड़क के दोनों तरफ लगी वाहनों की लंबी-लंबी कतारें गूरां खरीद केंद्र…

3 hours ago

Naveen Jindal ने अब कांग्रेस के इस दिग्गज को लिया आड़े हाथों…

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Naveen Jindal : हरियाणा में विधानसभा चुनाव में भाजपा को…

3 hours ago

Haryana CM Face : प्रदेश के सीएम पद को लेकर सियासत में 2 और सीनियर नेता भी चर्चा में, ठोकी थी दावेदारी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana CM Face : हरियाणा में विधानसभा चुनाव में भाजपा…

4 hours ago