होम / Kathua-Basantgarh Border Encounter : पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान घायल

Kathua-Basantgarh Border Encounter : पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान घायल

• LAST UPDATED : September 11, 2024
  • जम्मू-कश्मीर में कठुआ-बसंतगढ़ सीमा पर सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Kathua-Basantgarh Border Encounter : जम्मू-कश्मीर के उधमपुर इलाके में कठुआ-बसंतगढ़ सीमा पर बुधवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। जन संपर्क अधिकारी रक्षा जम्मू के अनुसार, विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर कठुआ में एक अभियान शुरू किया गया। पीआरओ रक्षा ने कहा कि अभियान प्रगति पर है और विवरण का पता लगाया जा रहा है। इससे पहले आज, बीएसएफ ने कहा कि बुधवार तड़के अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से बिना उकसावे के की गई गोलीबारी में उसका एक जवान घायल हो गया।

Kathua-Basantgarh Border Encounter : अलसुबह हुई गोलीबारी

बीएसएफ ने एक बयान में कहा कि बुधवार सुबह करीब 2:35 बजे सीमा पार से बिना उकसावे के गोलीबारी हुई और उसके जवानों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। भारत-पाकिस्तान सीमा की सुरक्षा करने वाली बीएसएफ ने कहा, “पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया।”

बता दें कि भारत-पाकिस्तान सीमा लगभग 3,323 किलोमीटर तक फैली हुई है, जो दोनों देशों को अलग-अलग क्षेत्रों में विभाजित करती है, जिसमें तनाव और सुरक्षा चुनौतियों का अलग-अलग स्तर है। भारत-पाकिस्तान सीमा, विशेष रूप से जम्मू और कश्मीर में, अक्सर झड़पों और संघर्ष विराम उल्लंघनों के लिए एक फ्लैशपॉइंट रही है। पिछले कुछ वर्षों में तनाव में उतार-चढ़ाव रहा है, सीमा पार से छिटपुट गोलीबारी की घटनाएं अक्सर बड़ी सुरक्षा चिंताओं में बदल जाती हैं।

Shimla Masjid Controversy : संजौली मस्जिद निर्माण पर उग्र प्रदर्शन

SEMICON India 2024 : पीएम मोदी ने किया सेमीकॉन इंडिया-2024 का शुभारंभ

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox