होम / Encounter in Kashmir सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया

Encounter in Kashmir सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया

• LAST UPDATED : December 20, 2022

इंडिया न्यूज, कश्मीर Encounter in Kashmir : घाटी में मंगलवार सुबह सुरक्षाबलों ने कार्रवाई करते हुए तीन आंतकवादियों को मार गिराया। यह जानकारी कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीटर पर की। तीनों आतंकवादी स्थानीय थे और दो की पहचान सुरक्षा बलों द्वारा की जा चुकी है। तीसरे आतंकी की पहचान नहीं हो पाई। जानकारी के अनुसार मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान लतीफ लोन के रूप में हुई है वह शोपिया का रहने वाला था और पिछले दिनों हुई कश्मीरी पंडित की हत्या का मुख्यारोपी था। मारे गए आतंकवादियों के पास से एके-47 सहित अन्य हथियार बरामद किए गए हैं।

शोपियां के मुंज मार्ग क्षेत्र में हुई मुठभेड़

जानकारी के अनुसार पुलिस को क्षेत्र में कुछ संदिग्ध लोगों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी करके सर्च अभियान चलाया। इसी दौरान मुंज मार्ग क्षेत्र पर सुरक्षा कर्मियों और आंतकवादियों के बीच फायरिंग शुरू हो गई। इसमें तीनों आतंकवादी मारे गए। सुरक्षा बलों ने क्षेत्र में सर्च अभियान तेज कर दिया है।

धुंध का उठाते हैं फायदा

हर साल घाटी में सर्दी के दिनों में घुसपैठ व आतंकवादी वारदातों में वृद्धि हो जाती है। धुंध गहरी होने के कारण जहां पाकिस्तान से आतंकवादी घुसपैठ की कोशिश में जुटे रहते हैं वहीं स्थानीय आतंकवादी सुरक्षा बलों का ध्यान भटकाने के लिए सरगर्म हो जाते हैं । इससे सुरक्षा बलों की चुनौती दोगुनी हो जाती है।

घाटी में अभी भी 134 आतंकी एक्टिव

सुरक्षा बलों द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार वर्तमान में घाटी में 134 के करीब आतंकवादी एक्टिव हैं। इनमें विदेशी व स्थानीय आतंकी शामिल हैं। इसके अलावा सुरक्षा बलों द्वारा इस साल 176 आतंकियों कोे मौत के घाट उतारा जा चुका है।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox