होम / Fetus Found in Child Brain : बच्ची के दिमाग में मिला भ्रूण, मेडिकल साइंस भी हैरान

Fetus Found in Child Brain : बच्ची के दिमाग में मिला भ्रूण, मेडिकल साइंस भी हैरान

• LAST UPDATED : March 11, 2023

इंडिया न्यूज, (Fetus Found in Child Brain) : कई बार ऐसी घटनाएं हमारे सामने सुनने या देखने को मिलती हैं कि जिससे आप हक्के-बक्के रह जाते हैं। लेकिन इस बार तो मेडिकल साइंस भी चकरा गई है कि आखिर यह कैसे हो सकता है। जी हां ऐसा विश्व का मामला चीन में सामने आया है, जहां एक बच्ची के दिमाग से भ्रूण मिला है। सुनने मात्र से ही मामला सबसे ज्यादा अजीब लगता है लेकिन है यह सत्य।

जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि चीन में एक बच्ची का जन्म 1 वर्ष पहले हुआ था और बच्चे के जन्म के बाद से ही उसके सिर का आकार बढ़ता जा रहा था। जिस कारण बच्ची के माता-पिता भी काफी परेशान थे। ऐसे में उन्होंने अपनी बच्ची को अस्पताल में दिखाया। जब डॉक्टर ने बच्ची के सिर का सिटी स्कैन किया तो पाया कि बच्ची के दिमाग में एक भ्रूण लगातार विकास कर रहा था। इस भ्रूण की लंबाई की बात करें तो यह करीब 4 इंच तक का हो चुका था। वही इसकी कमर, हड्डियां और उंगलियों के नाखूनों का विकास भी हो चुका था। बड़ी बात यह भी है कि डॉक्टरों ने बच्ची के सर की सर्जरी कर भ्रूण को निकाल दिया है।

विश्व में ऐसे 18 मामले सामने आ चुके

मेडिकल हिस्ट्री की बात करें तो अब तक ऐसे करीब 200 मामले सामने आए हैं, जब किसी भ्रूण के अंदर भ्रूण पलता पाया गया हो। इनमें 18 ऐसे मामले में थे जिनमें खोपड़ी के अंदर भ्रूण पल रहा था। आंतों और यहां तक ​​कि अंडकोष में भी अजन्मे जुड़वा बच्चों का पता चला है।

यह भी पढ़ें : H3N2 In India : नीति आयोग आज करेगा मंत्रालयों के साथ बैठक

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox