होम / बठिंडा स्थित सैन्य स्टेशन में आज फिर एक सैनिक की मौत

बठिंडा स्थित सैन्य स्टेशन में आज फिर एक सैनिक की मौत

• LAST UPDATED : April 13, 2023

इंडिया न्यूज़, बठिंडा (Firing incident in Bathinda Army cantt) : पंजाब के बठिंडा स्थित सैन्य स्टेशन में पिछले कल यानी बुधवार तड़के हुई अंधाधुंध गोलीबारी के मामले में सामने आया है कि हमलावरों ने जवानों पर कल्हाड़ी से भी वार किए हैं। पुलिस के बाद सेना ने भी आतंकी वारदात से इनकार किया है। सुबह करीब साढ़े चार बजे आफिसर मेस के पास 80 मीडियम रेजिमेंट की आर्टिलरी यूनिट की बैरक में उस समय जवानों पर हमला किया गया जब वे सो रहे थे। इसमें चार जवानों की मौत हो गई थी।

इस बीच गुरुवार सुबह सैन्य स्टेशन में एक और सैनिक की गोली लगने से मौत हो गई। बुधवार रात को यूनिट के आफिस के नजदीक यह वाकया हुआ। जांच में पता चला कि संतरी की ड्यूटी पर तैनात गुर तेजस लहुराज के सिर में गोली लगी है। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई। मिलिट्री पुलिस जांच कर रही है कि सैनिक ने खुदकुशी की है, किसी ने उसे गोली मारी या फिर यह हादसा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, इसका फायरिंग से कोई रिलेशन नहीं है।

सफेद कुर्ता-पायजामा पहने मुंह ढके आए थे दो हमलावर : सेना

80 मीडियम रेजिमेंट के मेजर आशुतोष शुक्ला ने बुधवार देर शाम मामले में बठिंडा पुलिस के समक्ष एफआईआर दर्ज करवाई। उन्होंने बताया कि सफेद कुर्ता-पायजामा पहने और मुंह ढके दो हमलावर आए थे। फायरिंग की आवाज सुनकर जब तक अधिकारी पहुंचे तो चारों जवान खून से लथपथ अपने कमरे में पड़े थे। पुलिस ने मामले में अज्ञात आरोपियों पर हत्या और आर्म्स एक्ट का केस दर्ज किया है।

फायरिंग के बाद अफसर मैस में गनर के सोने वाली जगह से बाहर आए हमलावर

पहली मंजिल पर एक कमरे में योगेश कुमार और सागर बन्ने था जबकि दूसरे कमरे में संतोष व कमलेश कुमार था। नीचे के कमरे में नागा सुरेश सो रहा था। सुबह 4.30 बजे गनर डिसाई मोहन ने आकर बताया कि यूनिट की मैस की बैरक में फायरिंग हुई है। वहां 2 अज्ञात व्यक्ति आए, जो सफेद रंग के कुर्ते-पायजामे पहने थे। उनके मुंह और सिर कपड़े से ढके थे और ये दोनों फायरिंग के बाद अफसर मैस में गनर के सोने वाली जगह से बाहर आ रहे थे।

9 अप्रैल को गुम हो गई थी एक इंसास राइफल

मारे गए जवानों की यूनिट के लांसनायक हरीश के नाम पर अलॉट हुई एक इंसास राइफल 9 अप्रैल को गुम हो गई थी। इसकी पड़ताल भी उनकी यूनिट की तरफ से की जा रही है। मेजर ने कहा कि घटना वाली जगह देखने के बाद ऐसा लगता है कि उसी गायब इंसास राइफल से किसी अज्ञात व्यक्ति या व्यक्तियों ने उनकी यूनिट के 4 जवानों पर फायरिंग कर मौत के घाट उतार दिया। कैंट थाना एसएचओ गुरदीप सिंह ने बताया कि मंगलवार शाम को सेना की ओर से राइफल गुम होने की शिकायत दर्ज करवाई गई थी।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: