Categories: देश

Legally Speking : पूर्व आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की पत्र याचीका, अतीक हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग की

इंडिया न्यूज़,(Former IPS officer Amitabh Thakur filed a letter petition in the Supreme Court): पूर्व आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में याचीका दाखिल कर गैंगेस्टर अतीक की हत्या की सीबीआई जांच की मांग की है। ठाकुर ने कहा इस पूरे जांच की निगरानी सुप्रीम कोर्ट खुद या हाई कोर्ट की निगरानी में हो। अपनी याचिका में अमिताभ ठाकुर ने कहा है कि भले अतीक अहमद और उसके भाई अपराधी हों किंतु जिस प्रकार से उनकी हत्या हुई है, उससे इसके राज्य पोषित होने की पर्याप्त संभावना दिखती है।

कोई भी ठोस कार्यवाही नहीं की

याचीका में आरोप लगाया है कि इस हत्या के बाद जिस प्रकार से उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस मामले को ढीला करने का प्रयास किया है और मामले में कोई भी ठोस कार्यवाही नहीं की है, उससे भी इस मामले के उच्च स्तरीय षड्यंत्र की संभावना दिखती है।

याचिकाकर्ता अमिताभ ठाकुर ने कहा कि भले ही कोई व्यक्ति अपराधी क्यों ना हो किंतु किसी भी व्यक्ति को पुलिस कस्टडी में राज्य द्वारा षड्यंत्र करके हत्या कर दिया जाना किसी भी सभ्य समाज में स्वीकार्य नहीं है। इन स्थितियों में यदि इस बात की संभावना व्यक्त की जा रही है कि यह राज्य पोषित हत्या हो सकती है तो निश्चित रूप से इसकी जांच स्थानीय पुलिस द्वारा नहीं की जा सकती और इसकी निष्पक्ष जांच मात्र मात्र सुप्रीम कोर्ट या हाई कोर्ट की निगरानी में सीबीआई द्वारा ही की जा सकती है।

यह भी पढ़ें : Legally News: समलैगिंक विवाह मामला: मध्यप्रदेश सरकार और गुजरात सरकार ने भी दाखिल की अर्जी, मंगलवार को होगी सुनवाई

Connect With Us : Twitter, Facebook

Kanchan Rajput

Share
Published by
Kanchan Rajput

Recent Posts

Haryana Assembly Election: ‘वे हमेशा कांग्रेस को निशाना…’, दीपेंद्र हुड्डा का बड़ा बयान, किस पर साध रहे निशाना

Haryana Assembly Election: 'वे हमेशा कांग्रेस को निशाना...', दीपेंद्र हुड्डा का बड़ा बयान, किस पर…

33 mins ago

Haryana Election 2024: ‘वह अपना काम…’, उदय भान ने बताया कुमारी सैलजा की नाराजगी का कारण

Haryana Election 2024: 'वह अपना काम...', उदय भान ने बताया कुमारी सैलजा की नाराजगी का…

53 mins ago

Haryana Assembly Elections: हरियाणा चुनाव से आज पहले पीपली में किसानों की महापंचायत, समस्याओं को लेकर करेंगे चर्चा

Haryana Assembly Elections: हरियाणा चुनाव से आज पहले पीपली में किसानों की महापंचायत, समस्याओं को…

2 hours ago