होम / Free English Speaking Class will be held on First in Class App फर्स्ट इन क्लास एप पर लगेगी फ्री इंग्लिश स्पीकिंग क्लास

Free English Speaking Class will be held on First in Class App फर्स्ट इन क्लास एप पर लगेगी फ्री इंग्लिश स्पीकिंग क्लास

• LAST UPDATED : March 13, 2022

Free English Speaking Class will be held on First in Class App फर्स्ट इन क्लास एप पर लगेगी फ्री इंग्लिश स्पीकिंग क्लास

इंडिया न्यूज, अंबाला :

Free English Speaking Class will be held on First in Class App : पंडित केदारनाथ चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से हर सप्ताह मेडिकल कैंप तो लग ही रहा है, साथ ही शहर के बच्चों के लिए ओनलाइन क्लास शुरू की गई है। अंबाला शहर के गांव बलाना में मेडिकल कैंप के साथ-साथ फर्स्ट इन क्लास एप के माध्यम से ओनलाइन कोचिंग के लिए बच्चों का रजिस्ट्रेशन किया गया।

बच्चों को मुफ्त कराया जाएगा कोर्स (Free English Speaking Class will be held on First in Class App)

इसमें बच्चों ने उत्साह दिखाया। वहीं फर्स्ट इन क्लास एप के प्रोजेक्ट का काम देख रही मेयर शक्तिरानी शर्मा की पुत्रवधू ऐश्वर्या शर्मा ने बताया कि 1 अप्रैल से इंग्लिश स्पीकिंग कोचिंग भी शुरू की जा रही है जोकि बिल्कुल मुफ्त रहेगी। उन्होंने बताया कि एप को प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। ऐश्वर्या शर्मा ने कहा कि ग्रामीण बच्चों को भी मुफ्त शिक्षा का लाभ मिले, इसी कड़ी में फर्स्ट इन क्लास का कैंप अंबाला शहर के ग्रामीण एरिया में लगाया जा रहा है और बच्चों की रजिस्ट्रेशन की जा रही है।

पहली क्लास 4 मार्च से शुरू की (Free English Speaking Class will be held on First in Class App)

फर्स्ट इन क्लास एप के माध्यम से बच्चों को ओनलाइन शिक्षा दी जा रही है और निश्चित तौर पर बच्चों को इसका लाभ भी मिला है। पहली क्लास 4 से 6 मार्च को शुरू कर दी गई थी जिसमें बच्चों ने काफी संख्या में भागीदारी की है। उन्होंने बताया कि इस एप के माध्यम से 9वीं से 12वीं क्लास के बच्चे अपने विषय से संबंधित मुफ्त कोचिंग ले रहे हैं। ऐश्वर्या शर्मा ने कहा कि आने वाले समय ओनलाइन का है और आने वाले दिनों में ओनलाइन का ही टाइम है।

1 अप्रैल से शुरू होगा कोर्स (Free English Speaking Class will be held on First in Class App)

मेयर शक्तिरानी शर्मा की पुत्रवधू ऐश्वर्या शर्मा ने बताया कि फर्स्ट इन क्लास एप पर अब बच्चों को 1 अप्रैल से ओनलाइन इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स भी शुरू किया जा रहा है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि अक्सर देखने में आता है कि जब किसी का इंटरव्यू होता है तो इंग्लिश में कांफिडेंस कम होने के कारण बच्चे इंटरव्यू को इच्छी तरह नहीं दे पाते। इन्हीं सब बातों को देखते हुए इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स शुरू किया जा रहा है।

स्पीकिंग कोर्स से पहले होगा टेस्ट (Free English Speaking Class will be held on First in Class App)

उन्होंने कहा कि जो भी बच्चे इसके लिए रजिस्ट्रेशन करेंगे, उनका पहले टेस्ट लिया जाएगा जिससे कि यह निर्धारित किया जा सके कि बच्चे को किस लेवल से इंग्लिश सिखाने की जरूरत है। अंबाला की मेयर शक्तिरानी शर्मा ने कहा कि अर्बन एरिया के बाद अब ग्रामीण एरिया में मेडिकल कैंप लगाने की शुरूआत की गई है। उन्होंने कहा कि कैंप में लोगों को मुफ्त दवाइयों के साथ-साथ रक्त की जांच की जा रही है। वहीं एक्सपर्ट डाक्टर्स की टीम द्वारा मरीजों की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि पंडित केदारनाथ चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से जरूरतमंद लोगों की आंखों का आपरेशन भी करवाया जाता है और अभी तक कुल मिलाकर 40 लोगों का सफल आप्रेशन करवाया जा चुका है। Free English Speaking Class will be held on First in Class App

Read More : Special Vaccination Week In Haryana सभी जिलों में 13 मार्च तक चलेगा टीकाकरण अभियान : अनिल विज

Connect With Us : TwitterFacebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox