होम / G20 GPFI : भारत ने हमारा मार्गदर्शन किया: नीदरलैंड

G20 GPFI : भारत ने हमारा मार्गदर्शन किया: नीदरलैंड

• LAST UPDATED : January 12, 2023

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (G20 GPFI) : विश्व में भारत अपनी छवि एक सहयोगी और शांत देश के रूप में बनाने में लगातार सफल रहा हो रहा है। बहुत सारे देशों को भारत का वैश्विक समस्याओं पर नजरीया बेहतर लग रहा है। ऐसा ही मानना है नीदरलैंड के एक प्रतिनिधि का जो जी20 ग्लोबल पार्टनरशिप फॉर फाइनेंशियल इनक्लूजन (जीपीएफआई) बैठक भारत पहुंची थी।

इस दौरान एलेक्जेंड्रा लुइसजून ने कहा कि मुझे लगता है कि भारत ने इस समिट के दौरान विश्व की मौजूदा जरुरतों और चुनौतियों को अच्छे से प्रस्तुत किया वहीं इसने नीदरलैंड का अच्छे से मार्गदर्शन किया। एलेक्जेंड्रा लुईजून ने अपने शानदार अनुभव साझा करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि भारत एजेंडा सेट करने और चर्चा में हमारा मार्गदर्शन करने में बहुत कुशल रहा है। मुझे लगता है कि भारत सब कुछ अच्छी तरह से करता है।

मेरे लिए यह दो दिन का शानदार अनुभव था: लुईजून

एलेक्जेंड्रा लुईजून ने इसे दो दिनों का शानदार अनुभव बताते हुए कहा कि यह सबसे दिलचस्प रहा है और भारत प्रतिनिधियों के लिए बहुत उदार है। आतिथ्य जबरदस्त है, कार्यक्रम बहुत अच्छी तरह से डिजाइन किया गया है। हमारा ख्याल रखा गया है। उन्होंने कहा कि वह हैदराबाद में बैठक के लिए फिर से भारत आने वाली हैं।इसके अलावा, इंडोनेशिया के एक जी20 प्रतिनिधि ने भारत के डिजिटल और वित्तीय क्षेत्र की सराहना की और कहा कि देश बहुत अच्छा है। इंडोनेशिया के जी20 प्रतिनिधि एंड्रियास हॉटमैनरी ने कहा कि भारत जी20 प्रेसीडेंसी के लिए एक “अच्छा उदाहरण” हो सकता है।

ये भी पढ़ें : लंदन में हीथ्रो हवाई अड्डे पर यूरेनियम की बड़ी खेप जब्त

ये भी पढ़ें : Terrorist attack in Pakistan : आतंकवादी हमले में पांच पुलिसकर्मी घायल

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox