होम / Getting The Bread: The Gen Z Way To Success Book Launched: बत्रा की पुस्तक युवाओं के लिए काफी प्रेरणीय : साक्षी

Getting The Bread: The Gen Z Way To Success Book Launched: बत्रा की पुस्तक युवाओं के लिए काफी प्रेरणीय : साक्षी

• LAST UPDATED : July 8, 2022

इंडिया न्यूज, Delhi News (Getting The Bread: The Gen Z Way To Success): प्रार्थना बत्रा (Prarthna Batra) की पुस्तक गेटिंग द ब्रेड: द जेन-जेड वे टू सक्सेस युवाओं के लिए काफी प्रेरणास्रोत है। यह कहना है स्पोर्टिंग आइकन साक्षी मलिक (Sakshi Malik) का। जी हां, साक्षी प्रार्थना बत्रा की उक्त पुस्तक के लॉंचिंग के मौके पर संबोधित कर रही थीं। पुस्तक लॉन्च के दौरान वरिष्ठ पत्रकार सुधीर चौधरी, दीपक चौरसिया, अधिवक्ता मोहित साराफ के साथ पहलवान सत्यवर्ट कडियन भी मौजूद थे। (Getting The Bread: The Gen Z Way To Success Book Launched)

Getting The Bread: The Gen Z Way To Success

Getting The Bread: The Gen Z Way To Success

प्रार्थना बत्रा में कड़े परिश्रम और समर्पण की भावना

प्रार्थना की पहली पुस्तक के बारे में साक्षी मलिक ने जानकारी देते हुए कहा कि 17 वर्ष की उम्र में एक किताब लिखना एक अपार प्रतिभा को दर्शाता है, यह अपने आप में एक बड़ी बात है। यह उसके कड़े परिश्रम और समर्पण को भी दर्शाता है, जो मेरी राय में दो सबसे मूल्यवान गुण हैं। द जेन-जेड वे टू सक्सेस एक अच्छी तरह से लिखित पुस्तक है जो युवा पाठकों के लिए एक प्रेरणा के स्रोत के रूप में काम करेगी। हमें उनकी पीढ़ी की कहानी बताने के लिए उनके जैसे अधिक युवाओं की आवश्यकता है।

Prarthna Batra book

Prarthna Batra book

 

कुछ अलग जगह बनाने की चाह : प्रार्थना बत्रा

Prarthna Batra book

Prarthna Batra book

युवा लेखक प्रार्थना बत्रा ने पुस्तक लिखने के पीछे एक प्रेरणा का जिक्र किया और कहा कि वह हमेशा से ही इस दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने के लिए कुछ करना चाहती थी। उसने बताया कि वह एक शौकीन पाठक है और एक पुस्तक लिखना मेरी प्राकृतिक पसंद थी। young author prarthna batras book

हालांकि मुझे स्कूल और परीक्षाओं के बीच संतुलन बनाना था और विदेशों में अपनी पढ़ाई के लिए फॉर्म भरना था। मैं यह सुनिश्चित करने के लिए देर रात तक भी बैठती थी कि मैं कुछ अलग से लिखूं। मेरे परिवार ने हर कार्य में मेरा साथ दिया है। Getting The Bread: The Gen Z Way To Success Book Launched

जानें कौन हैं प्रार्थना बत्रा

आपको बता दें कि प्रार्थना बत्रा (17) एक सार्वजनिक वक्ता और एक शौकीन पाठक हैं। उन्हें कुछ अलग से लिखने का बड़ा शौंक रहता है। उन्होंने 2019 में वार्षिक महिला आर्थिक मंच सहित कई बड़े सार्वजनिक मंचों पर भी बात की है, जहां वह सबसे कम उम्र के वक्ताओं में से थीं। यहीं नहीं, उन्हें 2021 में महिला दिवस पर आईआईएम तिरुचिरापल्ली में बोलने के लिए मंच पर आमंत्रित किया गया था। यह उनके लिए एक अत्यंत यादगार अनुभव था।

यह भी पढ़ें : Dragon Fruit Farming In Haryana ड्रैगन फ्रूट की खेती को बढ़ावा देगी हरियाणा सरकार : मनोहर लाल

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox