होम / Gold Price Today ये हैं सोने-चांदी के आज के भाव

Gold Price Today ये हैं सोने-चांदी के आज के भाव

• LAST UPDATED : February 5, 2022

Gold Price Today

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Gold Price Today सोने और चांदी की कीमत कई दिनों से चल रही गिरावट थम गई। सोने की कीमत में 34 रुपए का उछाल आया है। इस उछाल के साथ ही दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमत 47918 रुपए दर्ज की गई। वहीं चांदी की कीमत में भी 330 रुपए प्रति किलोग्राम का उछाल आया और अब चांदी की कीमत 61006 रुपए प्रति किलोग्राम के स्तर पर बंद हुई। जानकारी के मुताबिक रुपए में मजबूती के बीच सोना और चांदी दोनों की कीमत में तेजी दर्ज की गई है। इससे पहले वीरवार को सोना का भाव 47884 रुपए और चांदी का भाव 60676 रुपए था। वहीं डॉलर के मुकाबले रुपए में 18 पैसे की मजबूती आई। रुपया 18 पैसे के उछाल के साथ 74.70 के स्तर पर बंद हुआ है। इस सप्ताह रुपए में अब तक 37 पैसे की मजबूती आ चुकी है।

गोल्ड खरीदते समय ये रखें ध्यान (Latest Gold Price)

जानकारी के लिए बता दें कि सोना खरीदते समय उसकी क्वॉलिटी का ध्यान जरूर रखाना चाहिए। ग्राहकों को हॉलमार्क देखकर ही सोने के गहनों की खरीदारी करनी चाहिए। हॉलमार्क सोने की सरकारी गारंटी है और भारत की एकमात्र एजेंसी ब्यूरो आफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क का निर्धारण करती है।

इस नंबर पर मिस्ड कॉल से पता करें लेटस्ट दाम

सोने-चांदी की कीमतों में लगभग रोज बदलाव होते हैं। वहीं इन पर उत्पाद शुल्क, राज्य करों और मेकिंग चार्ज भी बदलते रहते हैं। ऐसे में यदि आप घर बैठे अपने शहर की सोने-चांदी की कीमतों के दाम पता करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा। इसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं।

Also Read: Big Accident In UP Today शादी समारोह से लौट रहे 5 लोगों की मौत

Also Read: Earthquake Today देश के कई हिस्सों में भूकंप

Connect With Us: Twitter Facebook

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox