होम / Haryana Budget Session 2023 : राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय का अभिभाषण शुरू, जानें यह कहा

Haryana Budget Session 2023 : राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय का अभिभाषण शुरू, जानें यह कहा

• LAST UPDATED : February 20, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana Budget Session 2023 : 14वीं हरियाणा विधानसभा के चौथे बजट सत्र में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय (Governor Bandaru Dattatreya) का अभिभाषण शुरू हो गया है। इस दौरान राज्यपाल ने कहा कि आप सभी का स्वागत, आजादी के 75वें वर्ष में हमारे महान राष्ट्र के अमृत काल में हरियाणा विधानसभा का यह पहला सत्र है।

राज्यपाल ने कहा कि सरकार की दूरदर्शिता व दृढ़ता और हरियाणा के हर नागरिक के ईमानदार प्रयास 25 साल के अमृत काल में भारत को विश्व का सिरमौर बनाना सुनिश्चित करने में सहायक होंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अपने भाषण में वर्ष 2047 में विकसित भारत- इंडिया@100 के विजन पर प्रकाश डाला था, भारत को 2047 तक एक विकसित राष्ट्र बनाने के लिए अगले 25 वर्षों की योजना बनाने के लिए एक ऐसे विजन की आवश्यकता है।

जी20…

सरकार को हमारे देश द्वारा जी20 का अध्यक्ष पद ग्रहण करने और शंघाई सहयोग संगठन की अध्यक्षता करने पर गर्व है। भारत द्वारा जी20 की अध्यक्षता करने का इससे अधिक उपयुक्त समय नहीं हो सकता।

वसुधैव कुटुम्बकम् की हमारी महान विरासत को बढ़ावा देने के लिए मेरी सरकार विदेश मंत्रालय, जी20 सचिवालय और अन्य संबंधित मंत्रालयों के साथ समन्वय स्थापित कर रही है ताकि हरियाणा में जी20 से संबंधित कार्यक्रमों जैसे कि 1 मार्च, 2023 से भ्रष्टाचार विरोधी कार्य समूह, सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय शिल्प मेले में जी20 राजदूतों का भ्रमण और संवाद, ककट रोहतक एवं विभिन्न विश्वविद्यालयों में जी20 पर संगोष्ठी/सम्मेलनों आदि के आयोजन को सुगम बनाया जा सके

सरकार द्वारा दुनिया को कोविड वैक्सीन का प्रावधान करने और भूकंप प्रभावित तुर्की को हर संभव आपदा राहत देने से वसुधैव कुटुम्बकम्भ की सोच और व्यापक हो जाती है। कोविड-19 महामारी के दौरान लोगों द्वारा राज्य सरकार के प्रति व्यक्त विश्वास और धैर्य की सराहना करता हूं।

यह भी पढ़ें : Haryana Budget Session 2023 : हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू

यह भी पढ़ें : kedarnath Dham : जानिए अप्रैल में कब खुलेंगे केदारनाथ धाम के कपाट

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox