होम / Gurugram News: गुरुग्राम के रहने वाले नैतिक जैन ने पुणे में दिखाया जलवा, अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में जीती ट्रॉफी

Gurugram News: गुरुग्राम के रहने वाले नैतिक जैन ने पुणे में दिखाया जलवा, अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में जीती ट्रॉफी

• LAST UPDATED : August 20, 2024

International Independent Competition, गुरुग्राम : हरियाणा के गुरुग्राम जिले के रहने वाले नैतिक जैन ने पुणे में आयोजित हुए यू इन स्पोर्ट्स सेकंड अंतरराष्ट्रीय बिलो 1800 फिडे रेटिंग शतरंज प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल किया. उसकी इस उपलब्धि पर उसके परिवारजन काफी खुश हैं. बता दें कि पुणे में 16 से 18 अगस्त के बीच आयोजित हुई इस अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में काफी खिलाड़ियों ने भाग लिया था.

70,000 नगद के साथ मिली ट्रॉफी

11 साल के शतरंज खिलाड़ी नैतिक जैन ने 7 जीत और दो ड्रॉ के साथ 8/ 9 अंको के साथ शानदार प्रदर्शन किया. उन्हें ₹70,000 नगद और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया. बता दें कि इस प्रतियोगिता में 388 खिलाड़ियों ने भाग लिया था. इसमें प्रवीण ठाकरे और योगेश रवंदळे ने आर्बिटर की भूमिका निभाई. गुरुग्राम के डीएलएफ फेज 4 स्थित वैली स्कूल में नैतिक सातवीं कक्षा के विद्यार्थी हैं.

शतरंज के अलावा बाकी खेलों में भी है इंटरेस्ट

इस अंतरराष्ट्रीय स्वतंत्र मुकाबले में जीतने के बाद नैतिक के माता- पिता विशाल जैन और रेखा जैन काफी खुश हैं. नैतिक के प्रशिक्षक संजय छाबड़ा बताते हैं कि नैतिक की कड़ी मेहनत और लगन के साथ ही संभव हो पाया है कि उसने कई प्रतियोगिताओं में जीत हासिल की है. वह पिछले 4 सालों से फाउंडेशन चैस अकादमी में शतरंज के हुनर सीख रहा है. इसके अलावा, क्रिकेट, फुटबॉल और ताइक्वांडो में भी नैतिक की रुचि है.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox