होम / Haryana and Punjab SYL issue : एसवाईएल पर चार जनवरी को होगी अहम बैठक

Haryana and Punjab SYL issue : एसवाईएल पर चार जनवरी को होगी अहम बैठक

• LAST UPDATED : January 2, 2023
  • केंद्रीय मंत्रियों की मौजूदगी में दिल्ली में मिलेंगे हरियाणा और पंजाब के सीएम

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़ (Haryana and Punjab SYL issue): हरियाणा और पंजाब के बीच एसवाईएल का मुद्दा पिछले लगभग साढ़े पांच दशक से अहम बना हुआ है। हर बार विधानसभा चुनाव में हर पार्टी इसे चुनावी मुद्दा बनाती है लेकिन यह ज्यों का त्यों बना हुआ है। एसवाईएल को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई जारी है। इस बार भी सुप्रीम कोर्ट में 19 जनवरी को इस मुद्दे पर सुनवाई होनी है।

इसी बीच केंद्र ने दोनों राज्यों को इस मुद्दे का हल करने के लिए एक बार फिर से निमंत्रण भेजा है। इसको लेकर दोनों प्रदेशों के मुख्यमंत्री चार जनवरी को दिल्ली में मुलाकात करेंगे। इस दौरान केंद्र की टीम भी मौजूद रहेगी। हालांकि अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि कौनसा केंद्रीय मंत्री बैठक के दौरान मौजूद रहेगा।

बेनतीजा रही थी पिछली बैठक

दोनों प्रदेशों के इस महत्वपूर्ण मुद्दे को सुलझाने के लिए रखी गई बैठक पिछली बार बेनतीजा रही थी। अक्टूबर 2022 में हुई बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने स्पष्ट रूप से कहा था कि प्रदेश के पास किसी भी अन्य प्रदेश को देने के लिए पानी नहीं है। वहीं बैठक के बाद हरियाणा सीएम ने पंजाब के नजरिये को सही न बताते हुए मामले में सुप्रीम कोर्ट में अपना पक्ष रखने की बात कही थी।

 

यह भी पढ़ें :  Suryanagari express train accident : राजस्थान में सूर्यनगरी एक्सप्रेस ट्रेन हादसाग्रस्त, 24 घायल

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox