होम / Haryana Coronavirus : प्रदेश में बढ़ने लगी कोरोना की रफ्तार, आज इतने केस

Haryana Coronavirus : प्रदेश में बढ़ने लगी कोरोना की रफ्तार, आज इतने केस

• LAST UPDATED : March 28, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana : हरियाणा में कोरोना संक्रमण एक बार फिर लगातार बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में 68 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इतना ही नहीं लगातार एक्टिव केस भी बढ़ते जा रहे हैं। 5 दिनों में ही सक्रिय केस 103 से बढ़कर 257 पर पहुंच गए हैं। सबसे ज्यादा एक्टिव केस गुरुग्राम और फरीदाबाद में देखे जा रहे हैं। कुल मिलाकर पॉजिटिविटी दर में भी वृद्धि दर्ज की गई है।

गुरुग्राम में सबसे अधिक केस

वहीं पूरे प्रदेश में आने वाले कोरोना के केसों की बात करें तो उसमें सबसे टॉप पर गुरुग्राम हैं जहां पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा 46 केस सामने आए हैं वहीं फरीदाबाद में 10, यमुनानगर में 4, पानीपत में 3 मरीज मिले हैं। इतना ही नहींकरनाल, जींद, रेवाड़ी, झज्जर, पलवल में 1-1 लोगों की सैंपल जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य के 10 ऐसे भी जिले हैं जहां संक्रमण का एक भी केस नहीं मिला है।

हर स्थिती से निपटने को हम तैयार : विज

हरियाणा में बेशक केस बढ़ने शुरू हो गए हैं लेकिन हरियाणा सरकार भी अलर्ट मोड़ में है। हालांकि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दावा किया है कि हरियाणा संक्रमण की हर स्थिति से निपटने को पूरी तरह से तैयार है। सरकार की ओर से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ जल्द ही मीटिंग कर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे।

हर व्यक्ति से आवश्यक दूरी बनाए रखें

  • हर व्यक्ति से आवश्यक दूरी बनाए रखें।
  • अल्कोहल-आधारित हैंड सैनेटाइजर का बार-बार प्रयोग करें।
  • जब आपकी बारी हो, तब वैक्सीन जरूर लगवाएं।
  • अपने हाथों को बार-बार साबून से साफ करें।
  • खांसते या छींकते समय अपनी नाक और मुंह को अच्छी तरह ढक लें।

यह भी पढ़ें : Akal Takht Meeting Updates : पकड़े गए सिखों की कानूनी लड़ाई लड़ेगी एसजीपीसी : ज्ञानी हरप्रीत सिंह

Tags: