Categories: देश

हरियाणा में मॉनसून सीजन में बारिश के खूब आसार

इंडिया न्यूज, Haryana Monsoon 2022:  इस बार जहां अधिक गर्मी देखी जा रही है, वहीं मानसून सीजन में हरियाणा में खूब बादल बरसने का अनुमान है। मौसम विभाग का कहना है कि इस बार प्रदेश में 92 से लेकर 108% तक औसत बारिश के आसार हैं। उधर, प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के असर से मंगलवार को प्रदेश के उत्तरी जिलों में कहीं-कहीं तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी की गतिविधियां दर्ज की गई हैं।

नारनौल स्थित राजकीय महाविद्यालय के एसोसिएट प्रोफेसर एवं मौसम विशेषज्ञ डॉ. चंद्रमोहन ने कहा कि आईएमडी के अनुसार इस बार दक्षिण पश्चिमी मानसून से पूरे देश में औसत बारिश 96 से 104% होगी। वहीं हरियाणा में 92 से 108 प्रतिशत बारिश की संभावना है। डॉ. चंद्रमोहन के अनुसार वर्तमान में मॉनसून केरल में प्रवेश कर गया है।

कल दिखा उत्तरी जिलों में प्रभाव

यह भी बता दें कि कल यानि मंगलवार को दोपहर बाद नए बादलों के फुटाव से अंबाला, पंचकूला और यमुनानगर जिले में कहीं-कहीं तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश और बूंदाबांदी की गतिविधियां देखने को मिली। जिस कारण प्रदेश में अधिकतम तापमान 39.0 से 43.8 और न्यूनतम तापमान 23.0 से 30.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें : सिद्धू मूसावाला हत्याकांड मामले में अहम गिरफ्तारी

Connect With Us : Twitter Facebook

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Varinder Shah Panipat Urban Assembly : मैं निगम की “सीढ़ियां चढ़ने की मजबूरी” नहीं ढोऊंगा, तीर की तरह काम करेगा नगर-निगम 

भ्रष्टाचार पर होगा वार, बेईमानी नहीं होगी कतई भी स्वीकार भाजपा की तरह विकास की…

7 mins ago

Jammu and Kashmir News : कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा, “हमारी प्राथमिकता राज्य का दर्जा बहाल करना

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Jammu and Kashmir News : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने…

58 mins ago

Haryana-Yamunanagar: नहीं रुक रही हैवानियत, यमुनानगर में गन्ने के खेतों से मिला 6 साल की बच्ची का शव, पहले किया रेप फिर हत्या

Haryana-Yamunanagar: नहीं रुक रही हैवानियत, यमुनानगर में गन्ने के खेतों से मिला 6 साल की…

2 hours ago