होम / Haryana School bus Accident : हरियाणा में भयानक हादसा, स्कूल बस पलटने से कई बच्चों की मौत

Haryana School bus Accident : हरियाणा में भयानक हादसा, स्कूल बस पलटने से कई बच्चों की मौत

• LAST UPDATED : April 11, 2024

India News (इंडिया न्यूज), Haryana School bus Accident : हरियाणा के जिला महेंद्रगढ़ में आज एक बड़ा हादसा हो गया जिसने 8 स्कूली बच्चों की जान ले ली। मौत का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। जी हां, महेंद्रगढ़ के कनीना के उन्हानी गांव के पास एक स्कूल बस पलट गई जिस कारण एक बड़ी सड़क दुर्घटना हो गई। इस दुर्घटना में 8 बच्चों की अकाल मौत हो गई और 17 गंभीर रूप से जख्मी बताए जा रहे हैं। आज ईद पर सभी सरकारी ऑफिसों और स्कूलों में छुटि्टयां हैं। उसके बावजूद स्कूल ने छुट्‌टी नहीं की।

Haryana School bus Accident : पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव अस्पताल भिजवाए

जैसे ही हादसा हुआ तो मौके पर लोगों की भारी भीड़ इकट्ठी हो गई। वहीं सूचना मिलने पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को अस्पताल भिजवाया। हादसे का कारण वाहन को ओवरटेक करना बताया जा रहा है। गंभीर घायल बच्चों को रेवाड़ी रेफर किया गया है।

जानकारी के मुताबिक जो बस हादसे का शिकार हुई है यह बस जी एल पब्लिक स्कूल की है। चालक बस को तेज गति से दौड़ा रहा था। चालक ने बस की स्पीड मोड पर भी कम नहीं की। ओवर स्पीड के कारण ही चालक नियंत्रण खो बैठा और पेड़ को टक्कर मारते हुए बस पलट गई।

शिक्षा मंत्री मंत्री करेंगी घटना स्थल का दौरा

हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने फोन पर कहा कि वे थोड़ी देर में घटनास्थल का दौरा करेंगी। मैं उपायुक्त और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से बात कर रही हूं। उनसे जब पूछा गया कि क्या छुट्टी के दिन स्कूल लगने चाहिएं तो उन्होंने कहा कि मैं सभी चीजों का पता लगा रही हूं। उसके बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

बस का नहीं कोई फिटनेस सर्टिफिकेट

जानकारी सामने आई है कि जो बस हादसे का शिकार हुई है, उस बस के कागज भी कंप्लीट नहीं हैं। फिटनेस सर्टिफिकेट एक्सपायर दिखाया जा रहा है। इसके बाद भी स्कूल नियमों की अवहेलना कर इस बस को चला रहा था। बता दें कि उक्त स्कूल 22 साल पुराना है जोकि 12वीं तक है। इसके मालिक नगर पालिका कनीना के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र हैं।

यह भी पढ़ें : Gurugram Suicide News : पापा मैं जिंदगी से हार गया…मुझे माफ कर देना- सुसाइड नोट लिख युवक ने लगाया फंदा 

यह भी पढ़ें : Bullets Fired At Young Man : तीन युवकों ने एक युवक के साथ मरपीट कर उस पर बारी-बारी से चलाई गोलियां 

यह भी पढ़ें :  Haryana Roadways Bus Caught Fire : करनाल हाईवे पर हरियाणा रोडवेज की बस में लगी आग 

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox