होम / Badaun Jama Masjid Controversy : बदायूं की जामा मस्जिद मामले में सुनवाई आज, सुरक्षा कड़ी

Badaun Jama Masjid Controversy : बदायूं की जामा मस्जिद मामले में सुनवाई आज, सुरक्षा कड़ी

• LAST UPDATED : September 15, 2022

इंडिया न्यूज, Uttar Pradesh (Badaun Jama Masjid Controversy) : उत्तर प्रदेश जिला बदायूं (Badaun ) की जामा मस्जिद (Jama Masjid) का मामला ज्ञानवापी की तरह चर्चा में है। ज्ञानवापी में अभी गत दिनों ही सुनवाई हुई थी, जिसमें हिंदुओं के मामले में कोर्ट ने कहा था कि मामला सुनवाई योग्य है। वहीं आज बदायूं की जामा मस्जिद मामले में भी सुनवाई होगी। दोनों पक्ष अपना जवाब कोर्ट में रखने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

दोनों पक्ष कोर्ट में होंगे पेश

दोनों पक्ष न्यायालय पहुंच चुके हैं और जल्द ही कोर्ट में न्यायाधीश के सामने पेश होंगे। आपको जानकारी दे दें कि अखिल भारत हिंदू महासभा की ओर से कोर्ट में पहले ही तमाम सुबूत दाखिल किए जा चुके हैं वहीं आज इंतजामिया कमेटी भी अपना पक्ष रखने जा रही है। उधर मामला न बिगड़े, इसलिए सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए पुलिस और प्रशासन द्वारा कड़े इंतजाम किए गए हैं।

यह भी पढ़ें : Gyanvapi Masjid Shringar Gauri Case Update : केस सुनने लायक, ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले पर आगे भी सुनवाई जारी रहेगी : कोर्ट

Badaun Jama Masjid Controversy : सुनवाई पर सबकी नजरें

सूत्रों के हवाले से जानकारी है कि एक पक्ष के पास सुबूत के तौर पर तमाम सरकारी किताबों में लिखा इतिहास, नक्शा, गजेटियर और इंतखाब आदि हैं। दूसरे पक्ष का दावा है कि पहले यहां नीलकंठ महादेव का मंदिर था जिसको तोड़कर ही जामा मस्जिद बनवाई गई। फिलहाल कोर्ट में सुनवाई चल रही है जिस पर सभी की नजरें टिकी हुई है।

यह भी पढ़ें : Haryana News: रेणुका बिश्नोई आदमपुर में आज से शुरू करेंगी ‘नारी तू नारायणी’ अभियान

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox