होम / Vaishno Devi : नव वर्ष पर वैष्णो धाम पर उमड़ी भारी भीड़, सुरक्षा तंत्र मजबूत

Vaishno Devi : नव वर्ष पर वैष्णो धाम पर उमड़ी भारी भीड़, सुरक्षा तंत्र मजबूत

• LAST UPDATED : December 31, 2022

इंडिया न्यूज, Jammu (Vaishno Devi) : जम्मू के कटड़ा स्थित वैष्णो देवी में हर नव वर्ष पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रहती है। अधिक भीड़ होने के चलते ही इस बार विशेष सुरक्षा तंत्र को और अधिक मजबूत किया गया है। कटड़ा और यात्रा के दौरान अतिरिक्त जवानों की तैनाती के साथ-साथ सीआरपीएफ के जवान लोगों पर कड़ी नजर रख रहे हैं। यह जानकारी एएसपी कटड़ा अमित भसीन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी। इस मौके एसडीपीओ कटड़ा कुलजीत सिंह भी उपस्थित रहे।

बता दें कि 31 दिसंबर और पहली जनवरी पर वैष्णो देवी भवन पर श्रद्धालुओं की संख्या अधिक रहती है। इस कारण आधुनिक तकनीकी आरएफआईडी कार्ड की मदद से यात्रा मार्ग पर श्रद्धालुओं पर नजर रखी जा रही है।

1 जनवरी 2022 को भगदड़ में मारे गए थे 12 लोग

मालूम रहे कि वर्ष 2022 की शुरुआत काफी भयानक रही थी, क्योंकि इस दिन भारी भीड़ के चलते भगदड़ मच गई थी, जिस कारण इस दौरान नववर्ष को लेकर कटड़ा सहित वैष्णो देवी भवन पर सुरक्षा तंत्र को और कड़ा किया जा गया है ताकि इस तरह की घटनाएं दोबारा न हो सके।

माता वैष्णों जाने के लिए RFID Card जरूरी

अगर आप भी नये साल की शुरूआत माता वैष्णों देवी के दरबार में माथा टेकने से करने जा रहे हैं तो जरा इस खबर काे जरूरी पढ़ लें। माता वैष्णों देवी श्राइन बोर्ड ने नववर्ष पर श्रद्धालुओं की भीड़ को काबू में रखने के लिए रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन (RFID Card) कार्ड की व्यवस्था शुरू की है। इस कार्ड के बिना किसी भी यात्री को भवन की ओर प्रस्थान करने की अनुमति नहीं होगी।

यह भी पढ़ें : Major Accident In Gujarat : चलत गाड़ी में बस चालक को हार्ट अटैक, कार में मारी टक्कर, 9 मरे

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox