होम / ICG action on drug smugglers : एक साल में आईसीजी ने पकड़े 44 तस्कर

ICG action on drug smugglers : एक साल में आईसीजी ने पकड़े 44 तस्कर

• LAST UPDATED : January 3, 2023
  • 1950 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ किए जब्त

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (ICG action on drug smugglers): समुद्र के रास्ते भारत में तस्करी की कोशिशों को रोकने केलिए भारतीय तटरक्षक बल ने व्यापक अभियान चलाया हुआ है। इस अभियान के तहत ये बल गुजरात तट से दूर समुद्री सीमा के साथ 36 निर्जन द्वीपों पर कड़ी निगरानी कर रहे हैं। इस बारे जानकारी देते हुए इंडियन कोस्ट गार्ड ने बताया कि पिछले एक साल में समुद्री बलों ने हथियारों के साथ 1950 करोड़ रुपए के नशीला पदार्थ जब्त किए हैं। इनके अलावा, इन गतिविधियों के लिए 44 नशा तस्कर को पकड़ा गया है।

26 दिसंबर को भी हासिल की सफलता

भारतीय तटरक्षक बल ने बीती 26 दिसंबर को भी अपने अभियान के तहत पाकिस्तान की एक नाव गुजरात तट के पास पकड़ी थी। इस दौरान तटरक्षक बल ने जब नाव की तलाशी ली तो उससे करीब 300 करोड़ रुपए की ड्रग बरामद हुई थी। इस दौरान उस नाव से पाकिस्तान के 10 नागरिकों को भी गिरफ्तार किया गया था। जानकारी के अनुसार यह नाव मछली पकड़ने के लिए चलाई जा रही थी। पूछताछ के दौरान यह पता चला कि पिछले काफी समय से इस नाव में नशा तस्करी हो रही थी।

हथियार और गोला बारूद भी हुआ बरामद

आईसीजी अधिकारियों ने नाव से भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और नशीले पदार्थ जब्त किए। दरअसल, पाकिस्तान के साथ समुद्री सीमा साझा करने की वजह से गुजरात बहुत ही संवेदनशील राज्य है। राज्य की तटरेखा हाल के वर्षों में अंतर्राष्ट्रीय ड्रग तस्करी ट्रांजिट हब के रूप में उभरी है। इसलिए, भारतीय तटरक्षक बल ने अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा के पास अपनी गश्त गतिविधियां बढ़ा दी हैं।

यह भी पढ़ें : Accident in Australia : आस्ट्रेलिया में जॉय राइड के दौरान हादसा, 4 की मौत

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox