होम / Imran khan Arrest Warrant : बुरी तरह फंसे इमरान खान, वारंट लेकर उनके घर पहुंची पुलिस

Imran khan Arrest Warrant : बुरी तरह फंसे इमरान खान, वारंट लेकर उनके घर पहुंची पुलिस

• LAST UPDATED : March 5, 2023

इंडिया न्यूज़, इस्लामाबाद (Imran khan Arrest Warrant) : आर्थिक संकट में बुरी तरह से फंसे पाकिस्तान में अब राजनीतिक संकट भी अपने चरम पर पहुंच चुका है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने जहां पिछले दिनों पाकिस्तान की मौजूदा सरकार को देश की आर्थिक दुर्दशा के लिए निशाने पर लिया था। अब वहीं वे खुद भी मुश्किल में फंस गए हैं।पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की किसी भी वक्त गिरफ्तारी हो सकती है। पुलिस गिरफ्तारी का वारंट लेकर उनके घर पहुंच चुकी है। वहीं उनके घर के बाहर भारी तादाद में समर्थकों की भीड़ भी एकत्रित हो गई है जिससे तनाव बढ़ने की आशंका है।

जानकारी के मुताबिक अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जफर इकबाल ने 28 फरवरी को संघीय राजधानी में पूर्व प्रधानमंत्री को गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। इस्लामाबाद पुलिस रविवार को तोशखाना मामले में गिरफ्तारी वारंट के साथ पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान के जमां पार्क स्थित आवास पर पहुंची। पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक, पुलिस के अधिकारी इमरान के घर पर ही मौजूद हैं।

इस बीच पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ के नेता और इमरान की सरकार में मंत्री रहे फवाद चौधरी ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को इकट्ठा होने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि अगर इमरान खान को गिरफ्तार किया जाता है तो मुल्क में अराजकता फैल सकती है।

पीटीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष फवाद चौधरी ने दी चेतावनी

पाकिस्तान के न्यूज चैनल के मुताबिक इस्लामाबाद पुलिस पीटीआई प्रमुख को गिरफ्तार करने के लिए लाहौर में है। सूत्रों के मुताबिक, सभी कानूनी आवश्यकताएं पूरी होने के बाद खान को गिरफ्तार किया जा सकता है। उधर, पीटीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष फवाद चौधरी ने गिरफ्तारी की खबरों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए चेतावनी दी कि अगर सरकार पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ कदम उठाती है तो देश में स्थिति और खराब होगी।

फवाद ने कहा, “इमरान खान को गिरफ्तार करने का कोई भी प्रयास स्थिति को गंभीर रूप से खराब कर देगा, मैं इस अक्षम और पाकिस्तान विरोधी सरकार को चेतावनी देना चाहता हूं कि पाकिस्तान को और संकट में न डालें और समझदारी से काम लें।”

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox