होम / India Alliance Lok Sabha Candidate Dr. Sushil Gupta : इंडिया गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के कलायत के गांवों और वार्डों में दौरे शुरू

India Alliance Lok Sabha Candidate Dr. Sushil Gupta : इंडिया गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के कलायत के गांवों और वार्डों में दौरे शुरू

• LAST UPDATED : March 20, 2024
  • गांवों में लोगों के बीच पहुंचकर जीत का आशीर्वाद लिया, “इंडिया” गठबंधन को जिताने की अपील की
  • कलायत किसान बहुल क्षेत्र और भाजपा किसान विरोधी सरकार: डॉ. सुशील गुप्ता

 

India News (इंडिया न्यूज),India Alliance Lok Sabha Candidate Dr. Sushil Gupta,कलायत/कैथल : आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और कुरुक्षेत्र लोकसभा से ‘इंडिया’ गठबंधन के प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता ने बुधवार को प्रेसवार्ता कर कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र के कलायत विधानसभा के गांव एवं वार्ड में चुनावी यात्रा शुरू की। उनके साथ कांग्रेस नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश जेपी के पुत्र विकास सहारण, सुखबीर सिंह, लीलाराम, राम मोहन, जस्सी राणा, जगबीर मौन और कर्मबीर मौजूद रहे। उन्होंने अपनी चुनावी यात्रा गांव हरिपुरा से शुरू की। इसके बाद वे गांव सिनंद में लोगों से मिले। वहां से दुब्बल में ग्रामीणों से रूबरू हुए। इसके बाद कुराड़ गांव में पहुंचे। यहां से गांव खेड़ी लांबा, डूंडवा, कोलेखा और पिंजूपुरा पहुंचकर लोगों को संबोधित किया और आशीर्वाद लिया। इस दौरान उन्होंने बुजुर्गों और महिलाओं का आशीर्वाद लिया और “इंडिया” गठबंधन को भारी बहुमत से जिताने की अपील की। कलायत के वार्ड नंबर 12 में ग्रामीणों के सामने भाजपा की तानाशाही नीतियों की पोल खोली। यात्रा का समापन देर शाम कलायत की रविदास कॉलोनी वार्ड 1 में हुआ।

 

India Alliance Lok Sabha Candidate Dr. Sushil Gupta

 

कुरुक्षेत्र लोकसभा में पूरी मजबूती के साथ तैयारी कर रहा है इंडिया गठबंधन

उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन कुरुक्षेत्र लोकसभा में पूरी मजबूती के साथ तैयारी कर रहा है। इंडिया गठबंधन को जन जन का समर्थन मिल रहा है और हर व्यक्ति कह रहा है कि हरियाणा के लोग भाजपा सरकार से परेशान है। उन्होंने कहा कि कलायत क्षेत्र किसान बहुल क्षेत्र है और भाजपा किसान विरोधी सरकार है। किसानों को आजतक बारिश से खराब फसल का मुआवजा नहीं मिला। सरकार झूठी हामी तो भरती है लेकिन मुआवजा नहीं देती। भाजपा सरकार किसानों के साथ पोर्टल पोर्टल का खेल खेलती रहती है। किसानों की लगभग सात लाख एकड़ फसल खराब हुई लेकिन सरकार ने केवल 93 हजार एकड़ फसल खराब मानी और हरियाणा के लिए अब तक केवल 60 करोड़ रुपए जारी किए। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने 2022 तक किसानों को आय दोगुनी करने का वादा किया था लेकिन आय तो दोगुनी नहीं हुई कर्जा डबल हो गया है। कृषि मंत्री के गृह जिले भिवानी में किसानों पर तीन गुना कर्जा हो गया है।

 

  • किसान का बेटा कहने वाले मुख्यमंत्री नायब सैनी सांसद रहते कभी किसानों से मिलने क्यों नहीं आए : डॉ. सुशील गुप्ता
  • जब किसानों पर लाठियां बरसाईं जा रही थी तब कहां थी शालू जिंदल : डॉ. सुशील गुप्ता

 

एमएसपी नहीं मिलती और मंडियों में अनाज डालने के लिए व्यवस्था नहीं होती

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार मेरी फसल मेरा ब्यौरा के नाम पर किसानों के करोड़ों रुपए खा गई। फर्जी रजिस्ट्रेशन करवाए गए और उनके खातों में पैसे गए। परंतु आज तक उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। किसान फसल मंडी में लेकर जाता है तो एमएसपी नहीं मिलती और मंडियों में अनाज डालने के लिए व्यवस्था नहीं होती। किसान दिन रात सड़कों पर पड़ा रहता है। उन्होंने कहा कि अनाज के साथ साथ सब्जियों के साथ भी ऐसा ही होता है, किसानों को दाम सही नहीं मिलते। उन्होंने ने कहा कि भाजपा सरकार में स्थिति ऐसी है कि किसानों को खाद के लिए कई कई घंटे लाइन में लगना पड़ता है और बुजुर्ग किसान की मृत्यु हो जाती है। नकली खाद बांटा जा रहा है। यहां का सांसद अपने आप को किसान का बेटा कहता था जब किसानों पर लाठियां बरसाईं जा रही थी तब कहां थे। वो कभी किसानों से मिलने नहीं आए इसलिए लोगों ने नायब सैनी को गायब सैनी नाम दे दिया। भाजपा सरकार ने किसानों की संपत्ति और लाइसेंस रद्द करने की धमकी दी, अंबाला के शंभू बॉर्डर को भारत पाकिस्तान जैसा बॉर्डर बना दिया है।

 

India Alliance Lok Sabha Candidate Dr. Sushil Gupta

इंडिया गठबंधन लोकसभा की सभी 10 सीटें मजबूती से जीतेगा

उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान एक युवा किसान की गोली मारकर हत्या कर दी। एक तरफ पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार ने उस किसान को शहीद का दर्जा, परिवार को एक करोड़ रुपए और उसकी छोटी बहन को सरकारी नौकरी दी। वहीं दूसरी तरफ हरियाणा सरकार किसानों पर लाठियां बरसा रही है। किसान आंदोलन में एक जवान के शहीद होने पर भी सरकार ने परिवार को कुछ नहीं दिया। इसलिए भाजपा सरकार किसान, मजदूर, युवा और महिला विरोधी सरकार है। अब कुरुक्षेत्र लोकसभा और कलायत विधानसभा के लोगों ने भाजपा को सत्ता में बेदखल करने का मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि महाभारत की तरह इस धर्म युद्ध में श्री कृष्ण हमारे साथ हैं। कुरुक्षेत्र से इनके सभी योद्धा मैदान छोड़कर भाग रहे हैं। भाजपा अभी तक अपना उम्मीदवार तय नहीं कर पा रही है। आज इंडिया गठबंधन को पूरे लोकसभा क्षेत्र से पूरा समर्थन मिल रहा है। हरियाणा में इंडिया गठबंधन लोकसभा की सभी 10 सीटें मजबूती से जीतेगा।

 

भाजपा कांग्रेस के लोगों के सामने हाथ जोड़ने को मजबूर

उन्होंने कहा कि आज भाजपा कांग्रेस के लोगों के सामने हाथ जोड़ने को मजबूर है कि हमारी पास आ जाओ हमारे पास आदमी नहीं है। भाजपा ने उस व्यक्ति नायब सैनी को मुख्यमंत्री बनाया है। उनको हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी दी है, जो अपनी पत्नी को जिला परिषद का चुनाव नहीं जीता पाए। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार दिल्ली में डॉ. साहब सिंह को हटाकर तीन महीने के लिए सुषमा स्वराज को मुख्यमंत्री बनाया था और वो आखिरी मुख्यमंत्री साबित हुई थी। उसके बाद 25 साल हो गए दिल्ली में भाजपा का राज नहीं आया। ऐसा ही हाल भाजपा का हरियाणा में होने वाला है। आज कुरुक्षेत्र में लगभग 80% वोटर इंडिया गठबंधन के हैं। क्योंकि आज आम आदमी पार्टी और कांग्रेस देश और देश के संविधान को बचाने के लिए लड़ रहे हैं।

 

कुरुक्षेत्र लोकसभा से इंडिया गठबंधन की टक्कर में कोई नहीं

उन्होंने भाजपा द्वारा शालू जिंदल को टिकट दिए जाने की चर्चा पर कहा कि जब भाजपा सरकार द्वारा किसानों, महिलाओं और युवाओं पर अत्याचार किए जा रहे थे तब शालू जिंदल कहां थी। इसलिए इस बार कुरुक्षेत्र लोकसभा से इंडिया गठबंधन की टक्कर में कोई नहीं है। हरियाणा में इनेलो का कोई अस्तित्व नहीं है। कुरुक्षेत्र से ही भाजपा के युग समाप्ति होगी और इंडिया गठबंधन के युग की शुरूआत होगी। पूरे हरियाणा में इंडिया गठबंधन लोकसभा की सभी 10 सीटें जीत रहा है।

यह भी पढ़ें : Abhay Chautala Y+ Security : अभय सिंह चौटाला को मिलेगी Y+ श्रेणी की सुरक्षा

यह भी पढ़ें : Haryana Cabinet : हरियाणा में 8 नए कैबिनेट मिनिस्टर, पूरी कैबिनेट में एक निर्दलीय के अलावा बाकी को निराशा हाथ लगी

यह भी पढ़ें : Haryana Cabinet Expansion : एक कैबिनेट मंत्री तथा 7 राज्य मंत्रियों को दिलाई गई पद एवं गोपनीयता की शपथ

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rahul Gandhi: सुबह-सुबह करनाल पहुंचे नेता राहुल गांधी, अमेरिका दौरे में एक युवक से किए वादे को निभाया
Bhupinder Singh Hooda : पंजाब से ज्यादा हरियाणा का युवा नशे की दलदल में…, सरकार आते ही नशे काे जड़ से उखाड़ फेंकेंगे
Haryana Election-BJP: भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ लौटेगी, बीजेपी नेता किरण चौधरी ने किया बड़ा दावा
Haryana Election 2024: कांग्रेस में वापस आई खटपट की अटकलें, प्रचार में क्यों नहीं दिख रही कुमारी शैलजा
Chandigarh DAV College: ‘अकेले में मिल सकते हैं’, आधी रात को छात्राओं के फोन पर पहुंचा यह मैसेज, कोई और नहीं कॉलेज के प्रोफेसर का था संदेश
Haryana Polls 2024 : सांसद नवीन जिंदल ने किया दावा- नहीं बननी कांग्रेस की सरकार, 8 को भाजपा का पलड़ा ही होगा भारी
Haryana Election 2024: ‘मैं तो चाय पीने गया था’, पूर्व CM मनोहर लाल खट्टर के भतीजे का BJP में यू-टर्न
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox