होम / India News Manch: “कोरोना वैक्सीनेशन में भारत पूरी दुनिया में रहा सबसे सफल देश” स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मांडविया

India News Manch: “कोरोना वैक्सीनेशन में भारत पूरी दुनिया में रहा सबसे सफल देश” स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मांडविया

• LAST UPDATED : December 23, 2022

इंडिया न्यूज, New Delhi (India news manch) : कोरोना के बढ़ते मामलों ने सबकी चिंता को बढ़ा दिया है। इसको लेकर लगातार देश के के स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मांडविया बैठके कर रहे हैं और लोगों से अपील भी कर रहे हैं कि कोरोना से बचने के लिए वो सारे नियमों का इमांदारी से पालन करें। बता दें देश के सबसे बड़े राजनीतिक मंच (India News Manch) से मांडविया ने एक बार फिर लोगों से कोरोना से बचने के लिए एहतियात बरतने की जरूरत है। साथ ही मनसुख ने ये भी बताया की कोरोना महामारी के लिए देश कितना तैयार है।

भारत को कोरोनो से बचने के लिए एहतियात बरतना बेहद जरूरी 

बता दें India News Manch पर जब भारत के स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मांडविया बढ़ते कोरोना की स्थीती पर सवाल किया गया तो उनका कहना था कि हम पहले से ही तैयार हैं। और लोगों से लगातार ये अपील भी कर रहे हैं कि आप एक बार फिर कोरोना को लेकर सचेत हो जाएं और उससे बचने के लिए सारे नियमों का पालन करें।

भारत वैक्सीनेशन में सबसे आगे 

आगे बात करते हुए मांडविया ने कहा कि हमारी वैक्सीनेशन क्षमता और देशों की अपेक्षा सबसे सही और सबसे तेज रही है। हमरी जंसख्या लगभग चीन के बरारबर ही है, परंतु हमने जिस तरीके से वैक्सीनेशन को सफल बनाया है वो काबीले तारीफ है। इतना ही नहीं आगे उन्होंने बताया कि देश में एक दिन में एक लाख पचास हजार वैक्सीनेशन सेंटर पूरी क्षमता के साथ काम करते थे जहां कभी भी किसी चिज की कमी नहीं होने दी गई। वहीं दूसरे देशों में दवाई से लेकर इंजेक्शन तक की भारी कमी देखी गई है। ऐसे में भारत दुनिया के उन देशों में शामिल है जिसने महामारी के दौरान वैक्सीनेशन को बेहद सफल बनाया है।

यह भी पढ़ें : India news manch : आप के प्लान 2024 पर बोले संजय सिंह

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox