होम / India News Munch: तवांग झड़प पर सदन में चर्चा और बढ़ती मंहगाई पर पीयूष गोयल ने कहीं ये बड़ी बातें

India News Munch: तवांग झड़प पर सदन में चर्चा और बढ़ती मंहगाई पर पीयूष गोयल ने कहीं ये बड़ी बातें

• LAST UPDATED : December 23, 2022

इंडिया न्यूज, New Delhi (India News Munch):  चीन और भारत के जवानों के बीच 9 दिसंबर को हुई हिंसक झड़प के मुद्दें पर, सदन में विपक्ष के वॉकआउट के मामले पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा की हम इस मामलें पर चर्चा से नहीं भाग रहे, जब यूपीए की सरकार थी और भाजपा विपक्ष में थी तब चार बार ऐसी गंभीर स्थिती पैदा हुई जिसपें सरकार ने हमसे अनुरोध किया की यह राष्टीय सुरक्षा का मामला है जिसे जनता के सामने बात नहीं की जा सकती उस वक्त हमने सरकार को फोर्स नहीं किया था।

उन्होंने आगे कहा की भारतीय जनता पार्टी एक जिम्मेदार पार्टी हैं और चूंकी किसी एक सांसद को इस पर चर्चा चाहिए तो वो नहीं हो सकता क्योंकि यह राष्ट्र के सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा है।

विश्व भर में मंदी और बढ़ती मंहगाई के सवालों पर पीयूष गोयल ने कहा की भारत दुनिया से अलग नहीं हो सकता, जो विश्व की स्थिती है उसी में भारत को भी अपना अर्थव्यवस्था को तैयार भी करना है और आयात निर्यात की भी चिंता करनी है। लेकिन एक बहुत बड़ा फर्क भारत और दूसरे देशों में यह है की भारत अपने आप एक बहुत बड़ा मार्केट है। इस वजह से जो भारत की इंटरनल डिमांड पैदा हो रही है और जो मार्केट ग्रो कर रही है वो अपने आप में एक बहुत बड़ी ताकत है जो देश की अर्थव्यवस्था को बढ़ाने में मदद कर रही है।

बढ़ती मंहगाई पर उन्होंने कहा की जिन देशों में एक या डेढ़ प्रतिशत महंगाई होती थी आज दस-ग्यारह प्रतिशत है। लेकिन हमारे यहां पर कोई रनअवे महंगाई नहीं है। पिछले 8 वर्षों में औसत महंगाई दर 4.5% से ज्यादा नहीं हुई है। आज की जो 5.9% महंगाई है यह भी सरकार की अलग-अलग नीतियों से काबू में आ जाएगी।

यह भी पढ़ें : India News Munch : पीयूष गोयल ने बताया, चीन में बढ़ रहे कोविड से बचने के लिए भारत कितना तैयार ?

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox