HTML tutorial
होम / India targets terrorism in UN : यूएन में आतंकवाद के मुद्दे पर भारत ने पाकिस्तान को फिर से लताड़ा

India targets terrorism in UN : यूएन में आतंकवाद के मुद्दे पर भारत ने पाकिस्तान को फिर से लताड़ा

• LAST UPDATED : February 24, 2023

कहा- पाकिस्‍तान आज भी आतंकियो के लिए सुरक्षित ठिकाना बना हुआ

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली (India targets terrorism in UN) : भारत ने एक बार फिर से पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर घेरते हुए यूएन में खूब खरी-खरी सुनाई। इस दौरान भारत ने एक बार फिर से पाकिस्तान को आइना दिखाते हुए कहा कि आज भी आतंकवादियों के लिए पाकिस्तान एक सुरक्षित ठिकाना है। पाकिस्तान की जमीन से आज भी आतंकवादियों को ट्रेनिंग दी जाती है और हथियार मुहैया करवाए जाते हैं।

भारतीय काउंसलर प्रतीक माथुर ने कहा कि पाकिस्‍तान आज भी आतंकियो के लिए सुरक्षित ठिकाना बना हुआ है। प्रतीक माथुर ने कहा कि पाकिस्‍तानी प्रतिनिधि दल ने कई ऐसे मौकों का जिक्र किया है जिसमें भारत ने राइट टू रिप्‍लाई के तहत उसे जवाब दिया। बता दें कि पाकिस्तान के दूत मुनीर अकरम के तीन महीने पहले ​​​​​रूस-यूक्रेन युद्ध की तुलना भारत-पाकिस्तान के बीच चल रहे जम्मू-कश्मीर विवाद से की थी।

प्रतीक ने इसी पर राइट टू रिप्‍लाई के तहत जवाब दिया और कहा कि भारत पाकिस्तान के उकसावे में नहीं आएगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को पहले अपने गिरेबां में झांककर देखना चाहिए। उनका देश आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाह है। ऐसे में भारत को उकसाना बेहद निराश करने वाला है।

प्रतीक माथुर ने कहा कि पाकिस्‍तान वह देश है जिसने हमेशा ही आतंकियों को सुरक्षित पनाह दी है। माथुर की यह टिप्‍पणी विदेश मंत्री एस जयशंकर की तरफ से आतंकवाद पर दिए गए बयान के बाद आई थी। जयशंकर ने कहा था कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच मूलभूत असहमति को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। उनका कहना था कि एक देश जिसका मूल उद्योग ही आतंकवाद है कभी भी समृद्धशाली नहीं हो सकता है।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox