होम / Priyanka gandhi on Wrestlers Protest : खिलाड़ी हमारे देश की शान : प्रियंका गांधी

Priyanka gandhi on Wrestlers Protest : खिलाड़ी हमारे देश की शान : प्रियंका गांधी

• LAST UPDATED : January 19, 2023

इंडिया न्यूज, New Delhi (Priyanka gandhi on Wrestlers Protest) : दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का विरोध-प्रदर्शन जारी है, जिसको लेकर कई राजनीतिक हस्तियां भी आगे आ रही हैं। इसी बीच कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी अपना ट्वीट जारी कर लिखा है कि हमारे खिलाड़ी देश की शान हैं। यही खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से वे देश का मान बढ़ाते हैं। कुश्ती फेडरेशन व उसके अध्यक्ष पर खिलाड़ियों ने शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं। इन खिलाड़ियों के आरोपों की जांच कर जल्द ही उचित कार्रवाई की जानी चाहिए।

पहलवान गीता फोगाट का ट्वीट

 

इसी बीच पहलवान गीता फोगाट ने भी ट्वीट जारी किया और कहा कि आज बहुत दुख हुआ है कि हमारे देश के गौरव ओलंपिक पदक विजेता खिलाड़ी दिल्ली में जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हुए हैं। हम पूर्ण रूप से अपने साथी खिलाड़ियों की मांगों का समर्थन करते हैं।

बबीता फोगाट का भी धरनारत पहलवानों से समर्थन

वहीं पहलवान बबीता फोगाट ने भी ट्वीट जारी कर पहलवानों का समर्थन किया है। उन्होंने लिखा कि मैं अपने खिलाड़ियों की इस लड़ाई में उनके साथ हूं। मुझे सरकार पर पूरा भरोसा है कि वह देश का मान-सम्मान बढ़ाने वाले देश के इन खिलाड़ियों के साथ न्याय करेगी। वहीं दूसरा ट्वीट कर लिखा “कुश्ती के इस मामले में मैं अपने सभी साथी खिलाड़ियों के साथ खड़ी हूं।

जानिए क्या है पूरा मामला

बता दें कि इस समय भारत के 30 पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने में बैठे हुए हैं। इनमें विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया जैसे कई बड़े खिलाड़ी भी शामिल हैं। खिलाड़ियों ने भारतीय कुश्ती संघ और संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

विनेश फोगाट ने कहा कि संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने कई खिलाड़ियों का यौन शोषण किया है। अध्यक्ष के चहेते लोग लड़कियों का शोषण करते हैं। पुरुष कोच भी लड़कियों के साथ-साथ महिला कोच का भी शोषण करते हैं।

वहीं बजरंग सिंह पूनिया ने कहा कि जो लोग कुश्ती संघ चला रहे हैं, उन्हें खेल के बारे में कुछ नहीं पता। हमें कोच तक नहीं दिए जाते और इसका विरोध करने पर धमकाया जाता है।

ये भी पढ़ें : Raghuram Rajan On Rahul Gandhi : राहुल गांधी स्मार्ट व्यक्ति हैं, पप्पू नहीं : पूर्व गवर्नर रघुराम

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox