Categories: देश

Punjab Internet : पंजाब में आज होंगी इंटरनेट सेवाएं बहाल, मगर इन जिलों में अभी नहीं

इंडिया न्यूज, (Punjab Internet) : पंजाब में अमृतपाल सिंह मामले में तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए गत दिनों से पंजाब के कई इलाकों में इंटरनेट बंद है लेकिन ताजा जानकारी के अनुसार राज्य के गृह विभाग द्वारा आज दोपहर 12 बजे इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी जाएंगी, जबकि कुछ जिलों में फिरोजपुर, तरनतारन, मोगा और संगरूर में इंटरनेट पूरी तरह बंद रहेगा, जबकि अजनाला और मोहाली के कुछ इलाके 23 मार्च तक प्रभावित रहेंगे।

मालूम रहे कि अभी हाल ही में 18 मार्च को पंजाब पुलिस द्वारा राज्यभर में खालीस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह और उसके साथियों को गिरफ्तार करने के लिए अभियान चलाया गया था। अफवाहों व माहौल को बिगड़ने से रोकने के लिए पंजाब पुलिस के आग्रह पर पंजाब सरकार द्वारा राज्यभर में मोबाइल इंटरनैट और ऐसी सेवाओं पर रोक लगा दी गई थी, जिसे अब 23 मार्च तक बढ़ा दिया गया है।

झूठी अफवाहें फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई : डीजीपी

वहीं पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि जो भी झूठी अफवाहें फैलाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पंजाब पुलिस ने कहा कि जो भी झूठी अफवाहों में संलिप्त पाया गया, उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। मालूम रहे कि पंजाब पुलिस ने अजनाला थाने पर हमला करने से जुड़े एक केस में आखिर खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के खिलाफ शनिवार को बड़ा एक्शन लिया। पुलिस द्वारा अमृतपाल के 6 साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन अमृतपाल सिंह फरार हो गया।

पुलिस की लोगों से शांति बनाए रखने की अपील

पुलिस ने कहा कि उनके किसी भी काम में विघ्न न डाला जाए। लॉ एंड आर्डर स्थिति को कायम रखा जाए। पंजाब में बठिंडा, फिरोजपुर, संगरूर, अमृतसर के आस-पास के इलाके में कल 12 बजे तक इंटरनेट की सेवा ठप्प रहेगी। इसलिए लोग शांति बनाए रखें।

Punjab Police Action on Amritpal Singh

जालंधर के शाहकोट में भारी पुलिस बल तैनात

आपको बता दें कि अमृतपाल सिंह के खिलाफ 3 केस दर्ज हैं। इनमें दो अजनाला थाने में हैं। पुलिस काफी समय से अमृतपाल को काबू करने की तैयारी में थी। आज अमृतपाल सिंह की ओर से जालंधर शाहकोट मलसियां में खालसा वहीर को निकाला जाना था। इसी कारण काफी संख्या में समर्थक यहां एक गुरुद्वारे में इकट्‌ठे हो रहे थे। वहीं पुलिस में उनका लगातार घेराव में थी। इस दौरान पुलिस ने अमृतपाल की दो गाड़ियों में सवार 6 लोगों को तो पकड़ लिया, जबकि अमृतपाल अपनी मर्सिडीज से फरार हो गया गया था। वहीं जो साथी पकड़े गए थे, उनके पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं।

अजनाला थाने पर किया था हमला

आपको याद दिला दें कि पिछले अभी गत माह ही 23 फरवरी को खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ से जुड़े हजारों लोगों ने अमृतसर के अजनाला थाने पर हमला बोल दिया था। इनके हाथों में हथियार भी थे। ये लोग संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह के करीबी लवप्रीत सिंह तूफान की गिरफ्तारी को लेकर कड़ा विरोध कर रहे थे। इसी कारण दल ने थाने पर हमला बोला था।

जानिए कौन है अमृतपाल सिंह

अमृतपाल सिंह के बारे बता दें कि यह पंजाब के जिला अमृतसर के गांव जल्लूपुर खेड़ा निवासी है। वह 2012 में काम के सिलसिले में ही दुबई गया था लेकिन वहां से सितंबर 2022 को भारत लौटा। सितंबर महीने में ही उसे खालिस्तानी समर्थक दीप सिद्धू के संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ का प्रमुख बनाया गया था।

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Haryana Assembly Election : हरियाणा की चर्चित सीटें, जिन पर टिकी हैं सबकी निगाहें 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Election : हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान की…

11 hours ago

Rohtak Crime News : जागरण में गया था परिवार, पीछे से चोरों ने किया लाखों की नगदी और जेवरों पर हाथ साफ

चोर करीब 10.50 लाख रुपए की नगदी और करीब दो लाख रुपये के गहने और…

11 hours ago

Road Accident : तेज रफ्तार कार की टक्कर से तीन वर्षीय बच्ची की मौत

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Road Accident : पानीपत में एक तेज रफ्तार कार की टक्कर से…

12 hours ago

Panipat Crime : जान से मारने की नीयत से पति ने पत्नी की गर्दन पर तवे से छह बार किए वार, गंभीर चोटें आई

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Panipat Crime : पानीपत के गांव नरायणा में देर रात को पति…

12 hours ago