होम / Iraq News : यहां भी नजर आने लगे श्रीलंका जैसे हालात

Iraq News : यहां भी नजर आने लगे श्रीलंका जैसे हालात

• LAST UPDATED : July 28, 2022

इंडिया न्यूज, Iraqi News (Hundreds of Iraqi protesters storm parliament): देश श्रीलंका में अभी हालात सही नहीं हुए थे लेकिन अब श्रीलंका जैसे हालात ही इराक में दिखने लगे हैं। इराक में भी जमकर प्रदर्शन हो रहे हैं। बता दें कि प्रदर्शनकारियों ने बुधवार को ही बगदाद में संसद भवन पर कब्जा कर लिया था।

ये प्रदर्शन प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार मोहम्मद शिया अल-सुदानी (Prime Ministerial candidate Mohamed Shia al-Sudani) के विरोध में हो रहे हैं। इन प्रदर्शनकारियों में से अधिकतर शिया नेता मुक्तदा अल-सदर के समर्थक हैं। इसीलिए प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री के नामांकन के विरोध में संसद भवन पर प्रदर्शन कर कब्जा कर लिया। Iraqi News

Iraq News

Iraq News

संसद भवन में प्रदर्शनकारी नाचते-गाते दिखे (Iraqi News)

सूत्रों के हवाले से जानकारी आई है कि संसद भवन में प्रदर्शनकारियों को गाते और नाचते तक देखा गया है। एक शख्स को तो इराकी संसद के अध्यक्ष की मेज पर ही लेटा हुआ देखा गया जिसकी कई फोटोज भी वायरल हो रही हैं। मालूम रहे कि यहां जब प्रदर्शनकारियों ने संसद भवन में प्रवेश किया तो वहां कोई भी सांसद मौजूद था। संसद में सुरक्षाबल मौजूद थे, लेकिन भारी भीड़ को देखते हुए उन्होंने प्रदर्शनकारियों को नहीं रोका।

Iraq News

Iraq News

ये दी प्रधानमंत्री ने चेतावनी

pm mustafa al-kadhimi

pm mustafa al-kadhimi

वहीं, प्रदर्शन कर रहे लोगों को पीएम मुस्तफा अल-कदीमी (pm mustafa al-kadhimi) ने चेतावनी दे दी है। उन्होंने प्रदर्शनकारियों को ग्रीन जोन से तुरंत वापस जाने को कहा। राज्य संस्थानों और विदेशी मिशनों की सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी तरह का नुकसान हुआ तो प्रदर्शनकारियों से सख्ती के साथ निपटा जाएगा।

उधर, पीएम की चेतावनी के बाद प्रदर्शनकारी संसद भवन से बाहर आने शुरू हो गए हैं। लेकिन अभी भी कई लोग अंदर घुसे हुए हैं। प्रदर्शनकारी ग्रीन जोन के मुख्य मार्ग से नीचे उतरे और संसद भवन के दरवाजे के बाहर जमा हो गए। प्रदर्शनकारियों ने अल-सुदानी, आउट के नारे भी लगाए।

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox