होम / Jalandhar Lok Sabha By-Election Live Update : जांलधर लोकसभा उपुचनाव में धीमी गति से हो रहा मतदान

Jalandhar Lok Sabha By-Election Live Update : जांलधर लोकसभा उपुचनाव में धीमी गति से हो रहा मतदान

• LAST UPDATED : May 10, 2023
  • शाहकोट में कांग्रेस और आप कार्यकर्ता आमने-सामने

India News (इंडिया न्यूज), Jalandhar Lok Sabha By-Election Live Update, जालंधर : जालंधर लोकसभा उपचुनाव में अभी तक मतदान की गति काफी ज्यादा सुस्त दिखाई दे रही है। मतदान केंद्रों में कम संख्या में लोग वोट डालने पहुंच रहे हैं। राजनीतिक पार्टियों को उम्मीद है कि दोपहर बाद मतदान गति पकड़ सकता है। ज्ञात रहे कि पिछली बार यहां पर 60 प्रतिशत से ज्यादा मत डाले गए थे।

11 बजे तक सिर्फ 17.46% ही वोटिंग

सुबह 11 बजे तक सिर्फ 17.46% ही वोटिंग हुई है। वोटिंग शाम 6 बजे तक चलेगी। इसी दौरान शाहकोट के गांव रूपेवाला में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस कार्यकर्ता भिड़ गए। शाहकोट से कांग्रेस विधायक हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया ने आरोप लगाया कि बाबा बकाला से आप के विधायक दलवीर सिंह टोंग जालंधर में घूम रहे हैं। चुनाव आयोग के नियम के मुताबिक वोटिंग के दिन बाहरी आदमी जालंधर में नहीं आ सकता।

इसके बावजूद विधायक यहां वोटरों को प्रभावित कर रहे हैं। उधर आप नेताओं ने आरोप लगाया कि कांग्रेस वर्करों ने धक्केशाही की। जिसके बाद विधायक टोंग को वहां कमरे में बंद कर दिया गया। मौके पर पुलिस ने वहां पहुंचकर विधायक को बाहर निकाला और अब थाने ले गई है।

ज्ञात रहे कि जालंधर लोकसभा सीट में शामिल सभी 9 हलकों में मतदान के लिए कुल 1972 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं। जहां पर कुल 16 लाख 21 हजार 800 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे और प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद करेंगे। इस चुनाव की मतगणना 13 मई को की जाएगी।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: