Categories: देश

Jammu Kashmir Terror Attack Latest Update श्रीनगर आंतकी हमले में तीसरा जवान भी शहीद कई की हालत नाजुक

Jammu Kashmir Terror Attack Latest Update

इंडिया न्यूज़, श्रीनगर

जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के जेवन इलाके में कल शाम को हुए आतंकी हमले में गंभीर रूप से घायल हुआ तीसरा जवान भी आज शहीद हो गया। दो पुलिसकर्मियों ने सोमवार को ही उपचार के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया था, जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई थी। हमले में घायल 11 जवानों का अस्पताल में इलाज चल रहा है और इनमें भी तीन की हालत चिंताजनक बनी हुई है। हमले का कारण सुरक्षा बलों की बढ़ी लापरवाही हो सकता है, क्योंकि आतंकियों ने जिस पुलिस बस को निशाना बनाया है वह बस न बुलेट प्रूफ थी और न ही उसमें मौजूद जवानों के पास हथियार थे।

प्रशासन के संपर्क में गृह मंत्रालय (Jammu Kashmir Terror Attack Latest Update)

गृह मंत्रालय जम्मू-कश्मीर प्रशासन के संपर्क में है और हमले के मुख्य कारणों का पता लगाया जा रहा है। दरअसल इस बात का खुलासा नहीं किया जा रहा है कि बस में बैठे सुरक्षाकर्मी पूरी तरह से हथियारों से लैस थे या नहीं। प्राप्त जानकारी के अनुसार बहुत पुलिसकर्मी ऐसे थे जिनके पास हथियार थे।

पुलवामा अटैक को दोहराने का था प्लान, बस रोकने के लिए सबसे पहले टायर पर की फायरिंग (Jammu Kashmir Terror Attack Latest Update)

अधिकारियों का कहना है कि वारदात के विभिन्न पहलुओं को खंगाला जा रहा है और यह भी पता लगाया जा रहा है कि हमलावर विदेशी हैं या स्थानीय। बता दें कि आतंकियों ने बस को रोकने के लिए सबसे पहले टायर पर पर फायरिंग की और उसके बाद बस पर तीनों ओर से अंधाधुंध गोलियां बरसाना शुरू कर दीं। 14 फरवरी 2019 को पुलवामा के लस्सीपोरा इलाके में भी इस तरह सीआरपीएफ के वाहन पर आत्मघाती हमले में 40 जवानों को मौत के घाट उतार दिया था।

हाइब्रिड आतंकी होने की आशंका शामिल (Jammu Kashmir Terror Attack Latest Update)

अधिकारियों ने बताया है कि वारदात में शामिल हाइब्रिड आतंकी हो सकते हैं। जिस तरह से हमले को अंजाम दिया गया है उससे साफ है कि हमले से पहले पूरी तरह रेकी की गई होगी। आतंकियों को इस बात की जानकारी जरूर रही होगी कि जिस गाड़ी पर सुरक्षाकर्मी जा रहे हैं वह बुलेटप्रूफ नहीं है।

आतंकी लगातार नए निशाने और हमले के नए तरीके अपना रहे हैं। ऐसे हमलों को अंजाम देने के लिए खासकर उन युवाओं का इस्तेमाल किया जा रहा है जिनका पहले आतंक से नाता नहीं रहा है। ऐसे युवा किसी आतंकी गुट में शामिल नहीं होते। उन्हें आतंकी गतिविधि के लिए हथियार व पैसा दिया जाता है।

Read More : Pro Tennis League Season 3 प्रो-टेनिस लीग 2021 खिलाड़ियों की नीलामी में 8 फ्रेंचाइजी ने 40 खिलाड़ियों को खरीदा

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Mohit Saini

Sub Editor at Indianews.in | Indianewsharyana.com | IndianewsDelhi.com | Aajsamaj.com | Manage The National and Live section of the website | Complete knowledge of all Indian political issues, crime and accident story. Along with this, I also have some knowledge of business.

Share
Published by
Mohit Saini

Recent Posts

Pramod Vij : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में फिर से प्रदेश विकास की रफ्तार पकड़ेगा

भाजपा प्रत्याशी ने 5 अक्तूबर को भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की…

16 mins ago

Anil Vij : “आप” का दीपक बुझ चुका है, अब आम आदमी पार्टी हरियाणा में आकर क्या उजाला करेगी ?

आम आदमी पार्टी का दीपक अब बुझ चुका है, ये हरियाणा में आकर क्या उजाला…

33 mins ago

Karimganj Border : असम पुलिस ने करीमगंज सीमा पार करने की कोशिश कर रहे बांग्लादेशी नागरिकों को वापस भेजा

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Karimganj Border असम पुलिस ने शुक्रवार सुबह करीमगंज सीमा पार…

34 mins ago

Haryana NCB : नशा तस्कर 2 किलो 399 ग्राम गांजा सहित काबू

हरियाणा एनसीबी लगातार कर रही पूरे राज्य में नशा तस्करों पर वार India News Haryana…

1 hour ago